Dainik Haryana News

Business Idea : आज ही शुरू करें ये धांसू बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रूपये की कमाई

 
Business Idea : आज ही शुरू करें ये धांसू बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रूपये की कमाई
Business Tips : अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप हर महीने लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में। Dainik Haryana News,Latest Business(New Delhi): पूरे देश और विदेशों में अंडे का सेवन किया जाता है। हर एक घर में सर्दी के समय में अंडे की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में अगर आप मुर्गी पालन का बिजनेस करते हैं तो मोटी कमाई कर सकते हैं। गांव में रहने वाले लोगों के लिए सबसे अच्छी कमाई का साधन मुर्गी पालन ही होता है, क्योंकि उनके पास खातों में खुली जमीन होती है और किराये पर जमीन नहीं लेनी पड़ती है। READ ALSO :Haryana News: हरियाणा में घटी खतरनाक घटना, महिला का सर काट करी हत्या, परिजनों ने कपड़ो से की पहचान

बिजनेस के लिए सरकार दे रही सहायता :

मुर्गी पालन के लिए सरकार भी लगातार बढ़ावा दे रही है और आपके पास पैसे नहीं हैं तो कम दरों पर सरकार बैंक से लोन मुहैया करा रही है।

महज इतनी लागत में शुरू करें ये कमाल का बिजनेस:

मुर्गी पालन के बिजनेस को करने के लिए आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं होती है। इसे आप पहले महज एक कमरे से भी शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा थोड़ा सा बिजनेस बढ़ाकर करें तो उसमें 50 हजार रूपए तक की लागत आ सकती है। कमाई तभी ज्यादा होगी जब आप अच्छे से मुर्गियों का ध्यान रखेंगे। जैसे, मुर्गी को बिल्ली से बचाना, कुत्तों को आसपास न आने देना, बीमारी की चपेट में न आने देना आदि बातों का ध्यान रखने के बाद ही आपको मुनाफा हो सकता है। READ MORE :Anganwadi Bharti 2023 : आंगनबाड़ी में इतने हजार पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इन महिलाओं को मिलेगा आवेदन करने का मौका जब अंडे से चूजा बाहर निकलता है तो उसे 48 घंटे बाद पहली खुराक देनी चाहिए, यानी उसे खाना देना चाहिए। खाना हल्का व पीने के लिए पानी स्वास्थ्य होना चाहिए ताकि बच्चा बीमारी की चपेट में ना आ सके। अगर आप अच्छे से मुर्गी का ध्यान रखते हैं तो आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं आएगी, क्योंकि इसमें सबसे बड़ी परेशानी मुर्गियों के स्वास्थ्य की होती है। अगर ख्याल सही होगा तो जल्दी बच्चे बड़े होंगे।