Dainik Haryana News

Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज कमाएंगे 5 हजार रूपये

 
Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज कमाएंगे 5 हजार रूपये
Business Tips For Money : बाकि के बचे माशाले और नमक। यानि अगर पूरा हिसाब लगाया जाए तो आपको 3200 रूपये के करीब खर्च आएगा। एक किलो केले की चिप्स की लागत 70 रूपये आएगी और आप उसे 100 रूपये किलो बेच सकते हैं। यानी आप आराम से ही एक महीने में 1 लाख रूपये तक की कमाई कर सकते हैं।     Dainik Haryana News : Business News :  अगर आप भी कहीं नौकरी कर रहे हैं और उस नौकरी से आपका घर का खर्च नहीं निकल रहा है। आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसके मुनाफे को देखकर आप अपनी नौकरी को भी छोड़ देंगे। इस बिजनेस के करने से आपको हर रोज की 5 हजार रूपये की कमाई हो सकती है। यानी पूरे महीने की बात की जाए तो आपको 1,50,000 रूपये की कमाई हो सकती है।

केले की चिप्स का बिजनेस :

  आज के समय में केले की चिप्स को लोग बड़े ही चाव से खाते हैं। व्रत के समय में भी इन को लोग खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। केले की चिप्स को कोई भी बड़ी कंपनी नहीं बनाती है। इसलिए अगर आप इस बिजनेस को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको अच्छी कमाई हो सकती है।   READ ALSO : Business News : महज ही निवेश कर इस कंपनी के साथ शुरू करें बिजनेस, हर माह होगी लाखों की कमाई

कैसे बनेगी केले की चिप्स:

  आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि केले की चिप्स को बनाने के लिए किन चीजों की जरूत होती है। इसके लिए आपको कुछ मशीन लेकर आनी होंगी। केले को छिलने के लिए भी एक मशीन की आवश्यकता होगी। कच्चे केले को धोना होगा, टुकड़ों में काटने की मशीन को भी लाना होगा। पाउच को प्रिंट करने की मशीन को भी लाना होगा। इन मशीनों की बात की जाए तो आपको ये 30 से लेकर 50 हजार तक के रूपये में मिलेंगी।   READ MORE : Vastu Tips: अगले महिने इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, पैसों की होगी बारीश!

कितनी आएगी लागत :

  लागत की बात की जाए तो इसमें आपको 50 किलो केले की चिप्स बनाने के लिए आपको 120 किलो केले की जरूत होगी। 120 किलो केले आपको 1 हजार रूपये के पड़ेंगे। केले की चिप्स बनाने की मशीन भी डीजल से चलती है तो एक घंटे में इनको बनने का समय होता है। 80 रूपये लीटर के हिसाब से 900 रूपये का डीजल लगेगा। 15 लीटर तेल की जरूत होगी उनको बनाने के लिए जो 70 रूपये लीटर आपको पड़ता है और 1050 रूपये का हो जाता है।   बाकि के बचे माशाले और नमक। यानि अगर पूरा हिसाब लगाया जाए तो आपको 3200 रूपये के करीब खर्च आएगा। एक किलो केले की चिप्स की लागत 70 रूपये आएगी और आप उसे 100 रूपये किलो बेच सकते हैं। यानी आप आराम से ही एक महीने में 1 लाख रूपये तक की कमाई कर सकते हैं।