Dainik Haryana News

Business Idea : घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

 
Business Idea : घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई
Small Business Idea : आज के समय में बेरोज़गारी की समस्या बढ़ती जा रही है।हर कोई पढ़ा लिखा होने के बाद भी बहुत सी बेरोज़गारी का सामना करना पड़ता है।कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया है जिनको जानकर आप भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। और आप घर पर भी शुरू कर सकते हैं। Dainik Haryana News,Easy Business Ideas(नई दिल्ली): अगर आप भी घर बैठे कुछ काम करना चाहते हैं तो ये बिजनेस के आईडिये आप के काम आ सकते हैं। वैसे तो आज के समय में सभी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और आज कल सभी ऐसी जाॅब करना चाहाते हैं जिसको घर पर रहकर किया जा सके। क्योंकि देश में बेरोज़गारी की समस्या बहुत बड़ी है.इस लिए हर कोई अपना खुद का कोई छोटा बिजनेस शुरू करने की सोचता है।कुछ बिजनेस के बारे में जानकारी दी गई है आईए जानते हैं विस्तार से. READ ALSO :Haryana Latest Update : अवैध तरीके से बनाए गए मकानों पर फिर से होगी कार्रवाई, हरियाणा सरकार ने जारी किए आदेश!

1.कोचिंग क्लास(coaching class)

अगर आप अच्छे पढ़े लिखे हैं और कोई विषय की अच्छी समझ है तो आप आनलाईन क्लास शुरू कर सकते हैं। और आप अपने आस पास के बच्चों को ट्यूशन दे सकते हैं। और आप और के साथ मिलकर भी काम शुरू कर सकते हैं और ट्यूशन दे सकते हैं और अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं।

2. ट्रांसलेटर( translate)

अगर आप हिन्दी को इंग्लिश में और इंग्लिश को हिन्दी में ट्रांसलेट कर सकते हैं तो आप इसके द्वारा भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।आज के समय में आप एक अच्छा ट्रासलेटर बनकर अपने बिजनेस को नया नाम दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इन दिनों में वेबसाइट डिजाइन या डेवलेपर की अच्छी खासी डिमांड हैं। ऐसे लोग के साथ मिलकर आप मोबाईल अप या कोई वेबसाइट भी बना सकते हैं।

3. प्लेस्मेंट सर्विस(placement service)

आज के समय में सभी कंपनियों को बहुत से कर्मचारियों की जरूरत पड़ती हैं और ये सब प्लेस्मेंट एजंसियों के द्वारा ही रखे जाते है ।आज के दौर में हर छोटे बड़े शहरों में प्लेस्मेंट एजंसियों है। हेल्थ केयर या सोशल मीडिया के जानकार लोग अपनी कंसल्टेंसी कम्पनी खोल सकते हैं। READ ALSO :Haryana Update : हरियाणा के 3 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल किया अपने नाम

4.ऑनलाइन व्ययसाय(Online Business)

ऑनलाइन बिजनेस वह होता है जिसके मध्यान से आप चीजों को ऑनलाइन बेच भी सकते हैं और खरीद भी सकते हैं।उसके लिए आप को यह पता करना होगा की आप कोई चीज बेचना चाहते हैं तो आप को यह जानकारी होनी चाहिए की उस की ज्यादा डिमांड हैं या नही । बिजनेस को शुरू करने से पहले लागत ओर सेल प्राइस की तुलना कर लेनी चाहिए जिससे बचत का अनुमान लगाया जा सके। इस तरह आप अपने कारोबार को बड़ा सकते हैं और बड़े शहरो मे रहकर आप अपने काम को आसानी से कर सकते हैं।

5. ब्लाॅगिंगी और कंटेंट राइटिंग(Blogging and Content Writing)

अगर आप कोई खास जानकारी जानते हैं तो आप किसी भी विषय के बारे में ज्ञान बांट सकते हैं । इसके अलावा आप कोई खास विषय पर वीडियो बना कर भी अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद अगर विषय रोचक रहा तो आप मशहूर हो सकते हैं। और आप पैसे कमा सकते हैं इसी प्रकार से बहुत सी चीजों जानकारी दे सकते हैं और अपना बिजनेस बना सकते हैं इसी प्रकार से बहुत से बिजनेस की जानकारी दी गई है