Dainik Haryana News

Business News : इस छोटी सी मशीन से हर महीने लोग कमा रहे 1 लाख रूपये, आप भी जानें

 
Business News : इस छोटी सी मशीन से हर महीने लोग कमा रहे 1 लाख रूपये, आप भी जानें
Business Tips : आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएंगी। धाकड़ बिजनेस आइडिया को जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।     Dainik Haryana News : Business Ideas For Money : जब भी आप बाहर निकलते हैं तो आपको कई तरह की सलाह देने वाले लोग मिलेंगे। आपकी परेशानी सुनने वाले भी मिलेंगे और खुद की परेशानी को बताने वाले भी मिलेेंगे। कई लोग ऐसे है जो नौकरी ना मिलने से परेशान हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं नौकरी पर ज्यादा काम करवाने की वजह से परेशान हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी बात से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएंगी। धाकड़ बिजनेस आइडिया को जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।  

शुरू करें ये बिजनेस :

    सरकार की और से नया मोटर व्हीकल एक्ट जारी किया गया है इसके तहत प्रदूषण का कम करने के लिए भी कई प्रकार के कद उठाए गए हैं। मोटर एक्ट के तहत अगर आप सड़क पर अपना वाहन लेकर जा रहे हैं तो आपके पास पॉल्यूशन कार्ड होना आवश्यक है वरना आपको भारी चालान को भरना पड़ सकता है। अगर किसी के पास पॉल्यूशन कार्ड( pollution card) नहीं है तो उसको 10 हजार रूपये तक का जुर्माना देना पड़ता है। तो आप हाईवे के किनारे पर इस मशीन को रख सकते हैं और हर रोज के 2 हजार रूपये कमा सकते हैं।   READ ALSO : IAS Success Story: BSNL कंपनी में काम करने वाले पिता का सपना पुरा किया दोनों बेटियों ने IAS बनकर

कौन सा होगा बिजनेस :

    प्रदूषण जांच केंद्र को खोलने के लिए सबसे पहले आपको लोकल ट्रांपोर्ट ऑफिस से लाइसेंस को लेना होगा उसके बाद ही आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको 10 रूपये का एफिडेविट बनवाना होगा। PTO से No Objection Certification  लेना होगा। इसके लिए फीस हर राज्य में अलग अलग होती है। इसे आप कहीं भी खोल सकते हैं जहां पर वाहन आते जाते हों।  

इन नियमों का करें पालन :

  READ MORE : Post Office में 10वीं पास युवाओं के लिए इतने पदों पर निकली भर्ती   अगर आप प्रदूषण जांच केंद्र को खोलना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा उसके बाद ही आप इसे खोल सकते हैं। जैसे केंद्र पर लाइसेंस नंबर लिखना जरूरी होता है। केबिन पीले कलर का ही हो। इसकी लंबाई2.5 मीटर, चौड़ाई 2 मीटर और ऊंचाई 2 मीटर होनी चाहिए। कोई भी आम आदमी इसे ऐसे ही नहीं खोल सकता हे। इसके लिए आप ऑटो मैकेनिक, ऑटोमोबाइल इंजिनियर, ITI का सर्टिफिकेट आदि के कागजात आपके पास होने चाहिए। इन सबके बाद ही आप इसे खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।