Dainik Haryana News

Business Tips : करोड़पति अपनाते हैं ये बिजनेस टिप्स, चुपके से आप भी करें अप्लाई

 
Business Tips : करोड़पति अपनाते हैं ये बिजनेस टिप्स, चुपके से आप भी करें अप्लाई
Business News : सबसे पहले आपको इंवेस्टमेंट यानी निवेश के बारे में सही तरीके से पता होना चाहिए। कम आयु में ही आपको जमा करना शुरू कर देना चाहिए तभी जाकर आपको आगे जाकर ज्यादा तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। सही ये प्लान के अनुसार आपको लंबे समय के लिए निवेश कर देना चाहिए और आने वाले सालों में आप तगड़ा रिटर्न पाएंगे। Dainik Haryana News :#New Business Tips (चंडीगढ) : करोड़पति बनने का सपना तो सभी देखते हैं लेकिन मेहनत कोई नहीं करना चाहता है। किसी भी बिजनेस को सफल बनाने के लिए उसमें मेहनत, प्रयास, तकनीक और सबसे ज्यादा बिजनेस करने का तरीका महत्पूर्ण भूमिका निभाता है। अगर आप एक सही बिजनेस आइडिया और तकनीक के बिना बिजनेस करते हैं तो आपको किसी भी तरह से सफलता नहीं मिलेगी। आपको करोड़पति लोगों की टिप्स को फोलो करना चाहिए ऐसा करके भी आप करोड़पति बन सकते हैं। तो चलिए अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं और करोड़ति बनना चाहते हैं तो आज हम आपको करोड़पति लोगों के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको अपने बिजनेस में अप्लाई करने के बाद आपको कभी भी बिजनेस में कमी नहीं होगी। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में डिटेल्स।

इस तरीके से करें निवेश :

READ ALSO  : Vande Bharat Train : बड़ी खबर: अब से इन रूटों पर नहीं चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें क्या है वजह सबसे पहले आपको इंवेस्टमेंट यानी निवेश के बारे में सही तरीके से पता होना चाहिए। कम आयु में ही आपको जमा करना शुरू कर देना चाहिए तभी जाकर आपको आगे जाकर ज्यादा तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। सही ये प्लान के अनुसार आपको लंबे समय के लिए निवेश कर देना चाहिए और आने वाले सालों में आप तगड़ा रिटर्न पाएंगे। लेकिन सब कुछ प्लान के मुताबिक ही हो। आपको ऐसी जगह पर निवेश करना है जहां पर हर महीने की कमाई 5 हजार की हो। इससे ज्यादा आप कितना भी कमा सकते हैं। अगर आप एक हजार से भी कम का लाभ कमा रहे हैं तो आपको निवेश नहीं करना चाहिए और समय लेना चाहिए के आपको बिजनेस सही नहीं चल रहा है।

लंबे समय के लिए करें निवेश :

आपको कभी भी छोटे टर्म के लिए पैसा जमा नहीं करना है क्योंकि कम समय में रिटर्न भी कम ही मिलेगा। कोशिश करें कि लंबे समय के लिए ही निवेश हो।

कितने पैसे का करें इंवेस्टमेंट?

आपको अपनी क्षमतो को देख लेना चाहिए कि हम कितने पैसे का निवेश कर सकते हैं। अगर आप अपनी क्षमता से ज्यादा पैसा जमा कर देते हैं तो आपको आने वाले समय में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। READ MORE : Submarine Missing To Show Titanic Ship: टाइटैनिक का मलबा देखने गई पनडुब्बी को लेकर पुरी दुनिया एक हुई

यहां करें इंवेस्टमेंट(invest here) :

सरकार की और से बहुत सारी ऐसी योजनाएं दी गई हैं जहां आप आराम से निवेश कर तगड़ा रिटर्न पा सकते हैं जैसे म्यूचुअल फंड, यहां पर अपने पैसे का निवेश करके तगड़ा पैसा कमा सकते हैं और ना ही किसी भी प्रकार का कोई जोखिम आपको देखने को मिलता है।

इंडेथ्स म्यूचुअल फंड(Indeaths Mutual Fund) :

अगर आप यहां निवेश करते हैं तो आपको एक लंबे समय के बाद 12 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है।

इक्विटी म्यूचुअल फंड(Equity Mutual Fund) :

यहां पर आपको निवेश करने के बाद 14 से लेकर 17 फसदी तक का रिटर्न मिल सकता है। READ ALSO : Today Haryana Weather : हरियाणा में अगले 4 दिन पड़ेगी भयंकर गर्मी, इस दिन से शुरू होगी बारिश

बैलेंस्ड म्यूचुअल फंड में करें निवेश(Balanced Mutual Fund) :

यहां पर निवेश करने के बाद आपको एक लंबे समय के बाद 12 से 14 फीसदी तक का लाभ हो सकता है।

बैंक आवर्ती में करें इंवेस्टमेंट(bank recurring) :

इस स्कीम में आपको 7 फीसदी तक का लाभ मिलता है।

कंपाउंडिग का होता है ये फायदा(compounding Benifits) :

कंपाउंडिग में निवेश करने के बाद आपको पैसा बढ़ता ही चला जाता है। यहां पर आप अपनी मूल निवेश के साथ साथ अपनी पिछली अवधि के निवेश से भी पैसा कमा सकते हैं। इसकी गणना कोई भी वित्तीय संस्थान या बैंक द्वारा किया जाता है।