Dainik Haryana News

Business Tips : इस चीज का बिजनेस कर कमाए लाखों रूपये

 
Business Tips : इस चीज का बिजनेस कर कमाए लाखों रूपये
Business Advice : आजकल के इस दौर में हर कोई नौकरी की बजाय बिजनेस करना चाहता है। अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे है तो हम आपकों एक जबरदस्त बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप लाखों की कमाई कर सकते है आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में Dainik Haryana News,Business Idea (New Delhi ) : अगर आप भी किसी अच्छे बिजनेस आइडिया की तलाश में है तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे है जिससे आप घर बैठे लाखों रूपये कमा सकते है। इस बिजनेस को आप कम लागत में शुरू करके लाखों का मुनाफा कमा सकते है। Read Also :Haryana : हरियाणा में 13 नई परियोजनाओं को मिली मंजूरी, इन जिलों को मिलेगा इसका लाभ हम बात कर रहे है चाय पत्ती के बिजनेस के बारे में। आप इसे कहीं से भी शुरू कर सकते है। चाय पत्ती बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके आप धीरे धीरे अच्छी कमाई कर बिजनेस को बढ़ा सकते है। चाय पत्ती को प्रोसेस करके पैकिंग करने की यूनिट आप अपने घर या किसी किराए की जगह पर लगा सकते है।

इन मशीनों की होगी जरूरत

चाय पत्ती का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ मशीनों की जरूरत होगी। इनमें रोटो रवेन वाली मशीन, रोलर सीटीसी मशीन, फाइबर एक्स ट्रेक्टर वाली मशीन,मेडिलटन स्टर वाली मशीन,वाइब्रो सार्टर मशीन आदि शामिल है। इन मशीनों को उपयोग करने से आपका टाइम बचेगा और आपको मुनाफा होगा। वहीं चाय पत्ती खरीदने के लिए आप डीलर से संर्पक कर सकते है या जिन इलाकों में चाय की खेती की जाती है उन्हें विजिट करें। अगर आप सीधे चाय पत्ती खरीदते है तो आपको बहुत सस्ती दर पर मिल जाएगी और इससे आपका मुनाफा भी बढ़ जाएगा। Read More : Haryana News : कांग्रेस सरकार के कार्यालय में लगे 102 पटवारियों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा, जानें क्यों

मार्केट में रहती है खूब डिमांड

चाय का उपयोग हर घर में किया जाता है। यहीं वजह है कि मार्केट में चाय की डिमांड बहुत ज्यादा रहती है।आप अपने प्रोडक्ट के प्रचार के लिए मार्केट में सेल्समैन के जरिए सीधे दुकानों पर डिलीवर कर सकते हैं. इससे आपको ऑर्डर ज्यादा मिलेंगे. वहीं अगर लोगों को आपकी चाय पत्ती का स्वाद अच्छा लगता है तो मार्केट में उसकी डिमांड होने लगेगी. इस बिजनेस को आप गांवों में बड़ी आसानी से विस्तार दे सकते हैं. बस आपको एक बार लोगों की जुबान पर आपकी प्रोसेस की हुई चाय पत्ती का स्वाद चढ़ाना है. इसकी बिक्री के लिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इतना होगा मुनाफ़ा

चाय के बिजनेस में कम लागत लगाकर ज्यादा मुनाफा कमा सकते है। अगर छोटे लेवल पर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते है तो इसमें आपको केवल 50 से 70 हजार रूपये ही लगाने होगें। अच्छी क्वालिटी की चाय पत्ती आपको 140 रूपये से 180 रूपये प्रति किलो की दर से मिल जाएगी जिसे प्रोसेस करने के बाद आप मार्केट में 200 से 300 रूपये प्रति किलों की दर से बेच सकते है। इसी तरह इससे आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है।