Dainik Haryana News

ग्राहकों की बढ़ी परेशानी, SBI ने बदल दिए सारे नियम

 
ग्राहकों की बढ़ी परेशानी, SBI ने बदल दिए सारे नियम
Bank Update : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI जिसमें करोड़ों लोगों के खाते खुले हुए हैं। अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। जी हां.. वैसे भी SBI अपने नियमों में बदलाव करता रहता है। अब फिर से दो दिन बात यानी 17 मार्च से SBIअपने नियमों में बदलाव करने जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं कि दो दिन बाद किन नियमों में बदलाव होने जा रहा है।   Dainik Haryana News : SBI Bank Rules Changed : बैंक नियमों में बदलाव करने जा रहा है जिससे ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है और अब सोचने पर मजबूर हैं कि आखिर किन नियमों में बैंक बदलाव करने जा रहा है। बताते चलें कि जो ग्राहक के्रडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं उन लोगों को झटका लगा है क्योंकि, बैंक सभी शुल्कों में बढ़ोतरी करने जा रहा है। जो दो दिन बाद यानी 17 मार्च से लागू हो जाएंगे।  

मैसेज करके जानकारी:

  READ ALSO : LIC आपके बच्चों के लिए लेकर आया धाकड़ प्लान, आज ही करें अप्लाई   जो लोग के्रडिट कार्ड से किराए का पेमेंट करते हैं। उन लोगों को मैसेज करके जानकारी दी जा रही है कि अब उनको पेमेंट करने के लिए 199 रूपये का और भुगतान करना पड़ेगा। साल 2022 में किराए में पेमेंट के शुल्क को 99 रूपये और साथ में 18 प्रतिशत जीएसटी को जोड़कर टैक्स लिया जाता था।       लेकिन अब इसके 99 रूपये से 199 रूपये कर दिया गया है। इसके नियम से ग्राहक काफी परेशान हैं। SBI की और से इस बात की जानकारी मैसेज कर दी जा रही है कि किराए के पेमेंट में बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे पहले हाल ही के दिनों की बात है जब ICICI Bank  और HDFC BANK  ने भी किराए की पेमेंट के भुगतानों में बढ़ोतरी करी थी।    

इन बैंकों ने भी किया नियमों में बदलाव :

  READ MORE : Sachin Tendulkar Success Story: आम के पेड़ से गिरकर शुरू हुई थी सचिन तेंदुलकर के सफलता की कहानी   SBI  के अलावा और बैंक भी ऐसे हैं जो इससे पहले ही नियमों में बदलाव कर चुके हैं। BOB ने पहले 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी करी, वहीं HDFC Bank  ने भी 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। उसके बाद साल 2022 अक्टूबर में ही ICICI Bank  ने पहले ही दरों में बदलाव किए थे।