Dainik Haryana News

5 हजार के निवेश में SBI दे रहा पूरे 55 हजार, कौन सी है स्कीम

 
5 हजार के निवेश में SBI दे रहा पूरे 55 हजार, कौन सी है स्कीम
SBI Scheme : बैंक अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर अच्छी स्कीम लेकर आते रहते हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ग्राहकों के लिए नई स्कीम को लॉन्च किया है जिसमें 5 हजार के निवेश से 55 हजार रूपये का रिटर्न मिल रहा है। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,SBI Bank News(ब्यूरो): दोस्तों आज हम आपको एसबीआई की एक ऐसी धाकड़ स्कीम के बारे में बता रहे हैं। जो आपको महज ही निवेश में 55 हजार रूपये का रिटर्न दे रही है। सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें आपके पैसे को कोई जाखिम नहीं है। READ ALSO :Weather Update: खत्म हुआ अल नीनो, आज 17 जिलों में छाए रहेंगे बादल मुसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें मौसम की ताजा अपडेट

कितना मिल रहा ब्याज?

अगर आप अच्छा ब्याज लेना चाहते हैं तो एसबीआई(SBI) की आरडी में निवेश कर सकते हैं। 'बैंक एफडी' पर आपको 6.8 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। अगर आप इस स्कीम में निवेश करते हैं तो 10 साल तक निवेश कर सकते हैं।

100 रूपये के निवेश से कर सकते हैं शुरू :

अगर आप इसमें ज्यादा निवेश नहीं कर सकते हैं तो आप 100 रूपये से ही निवेश शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको हर महीने से निवेश करना होगा और एक साल या दो सालों के लिए भी निवेश कर सकते हैं।

ऐसे मिलेंगे 55 हजार रूपये?

इसके लिए आपको हर महीने 5 हजार रूपये जमा करने होंगे। आपको पांच सालों के लिए आरडी करानी होगी। इसमें अपको 6.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। हर साल कंपाउंड होते हुई रकम पर ब्याज भी बढ़ेगा और आपको पांच साल के बाद 54,957 रूपये का ब्याज मिलेगा। READ MORE :Jokes: हंसते रहो सेहत के लिए अच्छा होता है

जानें किस अवधि पर मिलेगा कितना ब्याज?

एक साल से लेकर 2 साल से कम की आरडी पर सामान्य नागरिक को 6.80 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों को 7.30 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है। दो साल से ज्यादा और तीन साल से कम की अवधि की आरडी पर सामान्य 7 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन को 7.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। 3 साल से ज्यादा और पांच सालों से कम की आरडी पर सामान्य नागरिक के लिए 6.50 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिक के लिए 7 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। पांच साल से लेकर 10 साल की आरडी पर सामान्स नागरिक के लिए 6.50 प्रतिशत ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50 प्रतिशत का ब्याज बैंक की और से दिया जा रहा है।