Dainik Haryana News

7th Pay Commission: अरे वाह! केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने से पहले मिलेंगी ये सुविधाएं

 
7th Pay Commission: अरे वाह! केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने से पहले मिलेंगी ये सुविधाएं
Government Scheme : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की है। केंद्रीय कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने उन सबकों पीछे छोड़कर बहुत सी सुविधाएं दी हैं जिसके बाद कर्मचारी महंगाई भत्ते को भूल ही गए हैं। आइए खबर में जानते हैं इन सुविधाओं के बारे में। Dainik Haryana News,LTC Rules Changed (ब्यूरो): केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने बड़ी खुशी देते हुए कहा है कि एलटीसी के नियमों में बदलाव कर दिया है। एलटीसी में बदलाव होने के बाद कर्मचारियों को बहुत से फायदा होंगे और उनको अनेक प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी। एलटीसी के तीन नियमों में बदलाव किया है जिसमें टिकट बुकिंग से लेकर यात्रा के दौरान खाने का खर्च भी इसमें शामिल किया गया है। READ ALSO :New Launching : महज 699 रूपये में खरीदें दमदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

खाने के पैसे भी मिलेंगे :

डीओपीटी(DOPT) ने नोटिफिकेशन जारी किया है कि कर्मचारियों को एलटीसी(LTC) यात्रा के तहत ट्रेन में सफर समय खाना खाने पर भी आपको पैसा मिलेगा। यानी अब आपको सफर के दौरान कई तरह के विकल्प भी मिलेंगे।

हवाई यात्रा के नियमों में बदलाव:

READ MORE :Haryana News : विदेशी कंपनी के साथ समझौता, हरियाणा के इन युवाओं को अब विदेश में मिलेगी नौकरी कई बार हम हावई जहाज की टिकट बुक करते हैं और उसे किसी वजह से कैंसिल भी करना पड़ जाता है। इसके लिए अब आपको एयरलाइंस, प्लेटफॉर्म पर लगने वाले कैंसिलेशन के चार्ज को भी सरकार की और से दिया जाएगा। अब ये उनको आईआरसीटीसी(IRCTC) के माध्यम से भी टिकट बुक कराने की जरूत नहीं होगी क्योंकि छोटे रास्तों पर यात्रा करने के लिए भी उनको सरकार की और से पैसों की मदद दी जाएगी। लेकिन अगर आप रेल यात्रा को कैंसिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको टिकट कैंसिल करने का चार्ज अपने पास से ही देना होगा इसमें सरकार आपकी कोई मदद नहीं कर सकती है।