Dainik Haryana News

Bank FD Interest Rate : 444 दिन की FD पर ये सरकारी बैंक दे रहा जबरदस्त ब्याज, आप भी करें निवेश

 
Bank FD Interest Rate : 444 दिन की FD पर ये सरकारी बैंक दे रहा जबरदस्त ब्याज, आप भी करें निवेश
FD Interest Rate Hike : अगर आप एफडी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास सरकारी बैंक एक सुनहरा मौका लेकर आया है। 444 दिन वाली एफडी पर एक सरकारी बैंक जबरदस्त ब्याज दे रहा है। आइए खबर में जानते हैं इस बैंक के बारे में। Dainik Haryana News,IDBI and Indian Bank(चंडीगढ़): दो बड़े बैंक आईडीबीआई(IDBI) और इंडियन बैंक(Indian Bank) में होने वाली एफडी में आप 31 अक्टूबर तक ही निवेश कर सकते हैं। अगर आप भी अपने भविष्य के लिए कुछ पैसा जमा करना चाहते हैं तो इन बैंकों द्वारा जारी की गई योजनाओं में निवेश कर सकते हैं। बैंक ने आम अवधि की तुलना में ज्यादा ब्याज देने का फैसला लिया है। बैंक आपको 300 और 400 दिन की एफडी पर तगड़ा ब्याज दे रहा है। आईडीबीआई बैंक(IDBI Bank) के द्वारा 'अमृत महोत्सव एफडी'( Amrit Mahotsav FD) दी जा रही है जो 375 और 444 दिनों की है। बैंक ने इस पर ब्याज में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। READ ALSO :Car Price Hike : कार खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, ये कार कंपनी बढ़ाने वाली है अपनी कारों की कीमत!

जानें IDBI Bank की FD के बारे में :

आईडीबीआई बैंक(IDBI Bank) आपको 375 और 444 दिनों की अवधि वाली दो एफडी दे रहा है। इनमें आप 31 अक्टूबर यानी महज 8 दिन ही निवेश कर सकते हैं उसके बाद यह बंद हो जाएगी। 375-दिवसीय एफडी जिसे "अमृत महोत्सव एफडी योजना"( Amrit Mahotsav FD) के रूप में जाना जाता है, सामान्य लोगों के लिए इसमें 7.10 फीसदी ब्याज दिया जाता है और वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी ब्याज दिया जाता है। 444 दिन की एफडी कीबात की जाए तो उसमें सामान्य लोगों को 7.15 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है ओर वरिष्ठ नागरिकों को 7.65 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है। यानी आपको इस योजना में निवेश करने पर अच्छा लाभ मिल सकता है।

Indian Bank की डिटेल:

READ MORE :National Games : 37 वें नेशनल गेम्स में हरियाणा सेपक टाकरा खेल के 20 खिलाड़ी व 5 आफिशियल भाग लेगें ये बैंक आपको 400 दिन की एफडी प्रदान करता है। इसमें सामान्य लोगों को 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है। इसमें आप 10 हजार से लेकर 2 करोड़ रूपये तक का निवेश कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, वरिष्ठ नागरिकों को इस योजना में जमा राशि पर 8 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है।