Dainik Haryana News

Bank Holiday List : अगले महीने इन 14 दिन नहीं खुलेंगे बैंक

 
Bank Holiday List : अगले महीने इन 14 दिन नहीं खुलेंगे बैंक
Bank Holiday : अगर आपको भी बैंक से संबंधित कोई काम है तो आपको जुलाई के महीने में ही उसे निपटा लेना चाहिए। आरबीआई(RBI) की और से अगले महीने की बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें 14 दिन बैंकों का अवकाश रहेगा। आइए खबर में जानते हैं कौन कौन सी तरीख को बंद रहेंगे बैंक। Dainik Haryana News,Is Today A Bank Holiday (नई दिल्ली): अगस्त के महीने में कई सारे त्योहार आने वाले हैं जिसे लेकर बैंकों के कामकाज पर प्रभाव देखने को मिलेगा। अगर आप अगले महीने कोई बैंक से जुड़ा कार्य करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। त्योहारों के कारण बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी हो गई है जिसे हम आपको शेयर करने जा रहे हैं। इसके बाद आपको बैंक जाने से पहले छुट्टियों का पता चल जाएगा। बैंक की इन छुट्टियों की लिस्ट में शनिवार और रविवार की छुट्टियों को भी शामिल किया गया है और एक लंबा वीकेंड आ रहा है।

ऑनलाइन सुविधा रहेंगी चालू :

READ MORE :Yograj Singh: योगराज सिंह ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर साल 2019 वर्ड कप को जानबूझकर हराने के लगाए आरोप! बैंक ब्रांचों को अगले महीने 14 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है लेकिन अगर आप कोई आनलान काम करना चाहते हैं तो उसमें आपको किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। एटीएम जैसी सुविधा आप ले सकते हैं। अगर आप छुट्टियों के बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो बैंकों की अधिकारिक वेबसाइट https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx पर जाकर आप पूरी जानकारी ले सकते हैं और बैंक से जुड़े कामों को अपने हिसाब से कर सकते हैं।

जानें किस तारीख को है कौन सी छुट्टी?

6 August को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 8 August को गंगटोक में तेन्दोंग ल्हो रम फात के कारण बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 12 August को दूसरे शनिवार की वजह से बैंक पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे। 13 August को रविवार की वजह से साप्ताहिक अवकाश रहेगा. 15 Augustको स्वतंत्रता दिवस की वजह से बैंबैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 16 August को पारसी नववर्ष की वजह से मुंबई, नागपुर और बेलापुर बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 18 August को श्रीमंत शंकरदेव तिथि की वजह से गुवाहटी में बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। READ ALSO:PM Kisan News : किसानों की लग गई लॉटरी, अब खाते में आएंगे 12,500 रूपये! 20 August को रविवार की वजह से देशभर के बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 26 August को चौथे शनिवार की वजह से बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 27 August रविवार की वजह से बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 28 August को ओणम के कारण कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 29 August को तिरुओणम के कारण कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 30 August को रक्षाबंधन की वजह से जयपुर और शिमला में बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा। 31 August को रक्षा बंधन/श्री नारायण गुरु जयंती/पंग-लहबसोल के कारण देहरादून, गंगटोक, कानपुर, कोच्चि, लखनऊ और तिरुवनंतपुरम में बैंकों के कामकाज को प्रभाव होगा।