Dainik Haryana News

Business Idea : पुलिस की नौकरी छोड़ शुरू किया ये बिजनेस, आज है लाखों का मालिक

 
Business Idea : पुलिस की नौकरी छोड़ शुरू किया ये बिजनेस, आज है लाखों का मालिक
Small Business Idea : आज हम आपको तमिलनाडु के एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पुलिस की नौकरी को छोड़कर अपना खुद का बिजनेस को शुरू किया है और उस बिजनेस से वो हर महीने के लाखों रूपये कमा रहे हंै। आइए खबर में जानते हैं इस व्यक्ति की सफलता की कहानी। Dainik Haryana News : #Business Tips (नई दिल्ली) : आज का युवा नौकरी ना मिलने के कारण परेशान हैं और कुछ युवा नौकरी को छोड़कर ही बिजनेस कर रहा है। दोस्तों अगर आप भी नौकरी ना मिलने के कारण परेशान हैं तो कोई टेंशन लेने की जरूत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आप लाखों रूपये महीने के कमा सकते हैं। आज हम आपको तमिलनाडु के एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पुलिस की नौकरी को छोड़कर अपना खुद का बिजनेस को शुरू किया है और उस बिजनेस से वो हर महीने के लाखों रूपये कमा रहे है। आइए खबर में जानते हैं इस व्यक्ति की सफलता की कहानी।

बकरी पालन का किया बिजनेस :

READ ALSO : SDM Success Story: किसान की बेटी नें दोहराई दंगल फिल्म वाली कहानी, बन गई एसडीएम तमिलनाडु के सतीश ( Satish from Tamil Nadu)ने पुलिस की नौकरी को छोड़कर अपना बकरी पालन का बिजनेस शुरू किया। जब नौकरी को छोड़कर सतीश ने बकरी पालन के बिजनेस को शुरू किया तो लोगों ने कहा तुम पागल हो गए हो, जो कामयाबी मिलने के बाद नौकरी को लात मार रहे हो। लेकिन सतीश ने लोगों की एक ना सुनी और अपने काम पर ध्यान दे सफलता को हासिल किया। आज के समय में तंजावुर जिले में उनका नाम है। आपको कभी भी लोगों की बात ना सुनकर अपने गोल की तरफ ध्यान देना चाहिए। तीन एकड़ में सतीश ने खेती करी और उसी में बकरियों के लिए वो चारा उगाते हैं। इसके साथ ही उन्होेंने फिटनेस सेंटर( Fitness Center) भी खोल दिया है जिसके बाद वो और भी ज्यादा कमाई कर रहे हैं।

पुलिस बनने का था सपना :

सतीश बचपन से ही पुलिस में भर्ती होना चाहते थे। साल 2009 में उनका ये सपना भी पूरा हुआ। लेकिन पुलिस में भर्ती होने के बाद उनको वो अच्छी नहीं लगी और उसे छोड़ कर अपना बिजनेस शुरू किया। उनके इस फैसले से उनके माता पिता कभी भी खुश ना थे लेकिन पत्नी ने ऐसा करने के लिए इजाजत दे दी थी। पत्नी के कहते ही उन्होंने नौकरी को छोड़ने का फैसला ले लिया है। READ MORE : Urfi Javed: उर्फी जावेद ने नीले मोतियों से बनाया अपर टॉप,फिर कैंची से उसे काट ड़ाला,जिसे देख फैंश के उड़े होश

150 बकरियों से शुरू किया बिजनेस(business with goats) :

शुरू में सतीश ने 150 बकरियों से ही अपने बिजनेस को शुरू किया और तीन एकड़ में खेती करनी शुरू करी। एक एकड़ में ही उन्होंने अपनी बकरियों के लिए चारा उगाया। एक एकड़ में वो चालव यानी धान की खेती करते हैं। इसके साथ ही वो चारे को दूसरे लोगों को भी बेच देते हैं जिससे उनको और भी ज्यादा मुनाफा होता है। सतीश का कहना है कि वो साल 2027 तक अपने हर एक लक्ष्य को पूरा कर लेंगे और वो सुबह हर रोज पांच बजे उठकर जिम में जाते हैं और वहां से सीधे वो खेत में आ जाते हैं। पूरा दिन वो खेत में ही रहते हैं। इसलिए अगर आप भी किसी बिजनेस को कर अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो सतीश से प्ररित होकर बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।