Dainik Haryana News

Business Idea : सिर्फ 10 हजार रूपये से शुरू करें ये बिजनेस घर बैठे हो जाएगें करोड़पति

 
Business Idea : सिर्फ 10 हजार रूपये से शुरू करें ये बिजनेस घर बैठे हो जाएगें करोड़पति
Business Tips :  अगर आप भी बिजनेस करने करने की सोच रहे है तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते है। आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में Dainik Haryana News, Business News (New Delhi ) :  आजकल की इस दुनिया में नौकरी पाना कठिन हो गया है इसलिए युवा बिजनेस करने की सोचते है लेकिन उनके पास बिजनेस को शुरू करने के लिए उतने पैसे नहीं होते है आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे आप महज 10 हजार रूपये में शुरू करके लाखों रूपये का मुनाफा कमा सकते है। कहा जाता है कि बिजनेस शुरू करना हर किसी के बस की बात नहीं होती, और इसका प्रोफिट होने में भी बहुत समय लग जाता है। हालांकि अब यह बीते दिनों की बात हो चुकी है। Read Also : Govt. Scheme : बेटियों के लिए शुरू की राजस्थान सरकार की इस योजना ने किया मालामाल, दे रही इतने लाख रूपये मार्केट में कुछ ऐसे ट्रेंडिंग बिजनेस आईडिया आ चुके है जो आपको एक या दो महीने में ही अच्छा मुनाफा दे सकते है। इन बिजनेस आईडियाज को एग्जिक्यूट करना आपकी जेब पर बोझ नहीं डालता है। साथ ही आपको किसी तरह का लोन लेने की आवश्यकता नही होती है। अगर आप भी घर बैठे लाखों की कमाई करना चाहते है तो हम आपको इन बिजनेस आइडियाज के बारे में बताने जा रहे है।

प्रोडक्ट लेबलिंग

प्रोडक्ट लेबलिंग एक तेजी से बढ़ता हुआ बिजनेस सेगमेंट है जिसमें आपको बहुत सारे बिजनेस मिलेगें। आज के समय में फूड आइटम्स से लेकर कॉस्मैटिक्स के बहुत सारे आॅप्शंस है। जिनके लिए आप लेबलिंग का काम शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको बहुत कम पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ेगी। ये बिजनेस आपको 1000 से 5000 रूपये तक की कमाई करवा सकता है। Read More : Business Tips : 23 साल की लड़की ने बंजर जमीन पर खेती करके रचा इतिहास, हर महीने के कमाती है इतने लाख रूपये

वॉटर बॉटलिंग

आजकल वॉटर बॉटलिंग का बिजनेस काफी फलफूल रहा है. दूर दराज के इलाकों में बॉटल्ड वॉटर की खपत काफी बढ़ रही है जिसे देखते हुए इस बिजनेस पर पैसे लगाना आपके लिए फायदे की डील साबित हो सकता है. इसमें आप 2000 रुपये से लेकर 5000 रुपये हर रोज कमा सकते हैं. क्लाउड किचन का कॉन्सेप्ट तेजी से अपनी तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है. दरअसल अब आप बिना किसी रेस्टॉरेंट सेटअप के ही अपने घर के किचन का इस्तेमाल करके स्वादिष्ट खाना लोगों को बेच सकते हैं और इसके लिए फूड ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तरह से आप हर महीने 1000 रुपये से लेकर 4000 रुपये कमा सकते हैं.

रॉ मटीरीयल से प्रोडक्ट बनाना

आजकल के समय में क्लीनर्स से लेकर हैण्ड वॉश जैसे ऐसे प्रोडक्ट मौजूद है जिनका रॉ मटीरियल आसानी से मिल जाता है। इन रॉ मटीरियल्स में आपको बस पानी मिलाना होता है और कुछ घंटों के लिए रखना होता है, जिसके बाद यह तैयार हो जाता है। तैयार प्रोडक्ट को घर में ही किसी बॉटल में भरा जाता है और फिर मार्केट में भेज दिया जाता है। इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट मात्र 4000 रूपये से 10,000 रूपये तक का है। इस बिजनेस से आप अच्छी कमाई कर सकते है।