Dainik Haryana News

Business Idea : हर महीने करनी है 40 हजार की कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस

 
Business Idea : हर महीने करनी है 40 हजार की कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस
Business Tips : बहुत से युवा ऐसे हैं जो काम की तलाश कर रहे हैं लेकिन हर एक कंपनी में जाने के बावजूद भी उनको रोजगार नहीं मिल रहा है। अब आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हर महीने 40 हजार से भी ज्यादा की कमाई करा देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Business Ideas For Money(नई दिल्ली): जैसा की आप जानते हैं केंद्र सरकार ने 2020 में 'नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू'( New Motor Vehicle Act implemented) किया था। इसके तहत वाहनों के प्रदूषण लेवल को जांच करने के आदेश जारी किए थे। ऐसे में प्रदूषण की जांच के लिए जांच केंद्र की भी जरूत होती है। अगर आप भी शहर में प्रदूषण जांच केंद्र खोलते हैं तो आपको अच्छी कमाई हो सकती है। इन केंद्रों में उन वाहनों की जांच होती है जिनका सर्टिफिकेट नहीं होता है और प्रदूषण ज्यादा होता है। उन वाहन चालकों पर तगड़ा जुर्माना लगाया जाता है। READ ALSO : Hindi Funny Jokes: हंसना सेहत के लिए बड़ा ही फायदेमंद अगर ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के समय वाहन चालक के पास गाड़ी का लेटेस्ट पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होता है तोे 10 हजार रूपये का जुर्माना देना होता है जो आप नहीं देना चाहेंगे। लेकिन कई बार गलती से पॉल्यूशन कार्ड नहीं होता है और आपका चालान कट जाता है।

ऐसे शुरू करें जांच केंद्र :

सबसे पहले रीजनल ट्रांसपोर्ट दफ्तर में जाकर लाइसेंस के लिए अप्लाई करना होता है। इसके बाद आपको लोकल ऑथोरिटी से नो ऑब्जेक्शन प्रमाण पत्र भी बनवाना पड़ेगा. आवेदन पूरा होने के बाद आपको 10 हजार रूपये का एफिडेविट बनवाना होगा और ट्रांसपोर्ट दफ्तर में जमा कराना होगा। इसके लिए आपको जांच केंद्र को पेट्रोल पंप या किसी भी गैराज के आसपास खोल सकते हैं तो ज्यादा कमाई की संभावना होती है। प्रदूषण जांच केंद्र से कमाई पूरी तरह से लोकेशन पर निर्भर करती है। READ MORE : Yhudi History : भारत में पहली बार कब आए थे यहूदी, कितनी है इनकी संख्या

हर महीने होगी इतनी कमाई :

अगर आप सही जगह पर केंद्र को खोलते हैं जहां पर ज्यादा वाहन आते जाते हैं तो हर महीने आपके 40 से 50 हजार रूपये कहीं नहीं गए हैं। पीले रंग की केबिन पॉल्यूशन टेस्ट सेंटर की पहचान मानी जाती है। जाचं केंद्र पर लाइसेंस नंबर लिखना जरूरी होता है। केबिन के साइज के लिए राज्य परिवहन विभाग मानकों का पालन करना पड़ता है। प्रदूषण जांच केंद्र खोलकर अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो ध्यान से सभी नियमों को फॉलो करते रहें और पैसे कमाते रहें।