Dainik Haryana News

Business Ideas : आज ही खेत में लगा दें ये पेड़, 40 सालों तक देता है मुनाफा

 
Business Ideas : आज ही खेत में लगा दें ये पेड़, 40 सालों तक देता है मुनाफा
Business News : अच्छी बात ये है कि इस पेड की खेती आप बंजर जमीन पर भी कर सकते हैं और आपको ज्यादा खर्च भी इसके लिए नहीं करना होता है। सरकार भी किसानों की आय को दोगुना करने के लिए इस पेड की खेती के लिए पैसे की मदद देती है।   Dainik Haryana News : Business Tips :  अगर आप भी खेती करते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। आज कल खेती में कोई मुनाफा नहीं मिल रहा है और लोग खेती करना छोड़ रहे हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप बिजनेस भी कह सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस खेती के बारे में।  

हर माह होगी लाखों की कमाई

READ ALSO :  LIC की धाकड स्कीम, 1597 के निवेश में दे रही 93 लाख का रिटर्न!   दरअसल, जिस पेड की खेती के बारे में हम बात कर रहे हैं वह बांस का पेड(B amboo Tree) है जो एक बार लगाने के बाद आपको 40 सालों तक कमाई कराता है। अच्छी बात ये है कि इस पेड की खेती आप बंजर जमीन पर भी कर सकते हैं और आपको ज्यादा खर्च भी इसके लिए नहीं करना होता है। सरकार भी किसानों की आय को दोगुना करने के लिए इस पेड की खेती के लिए पैसे की मदद देती है।  

कैसे की जाती है इस पेड़ की खेती

  READ MORE : Government Scheme: सरकार दे रही महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन, बस करना होगा ये छोटा सा काम   बांस की खेती के लिए ज्यादा उपजाऊ जमीन की जरूरत नहीं होती है यह बंजर जमीन में भी अच्छी कमाई करा सकती है। इसके लिए ज्यादा गर्म तापमान की जरूरत होती है और 6 महीने तक इसमें आपको हर रोज पानी देना होगा उसके बाद एक दिन छोड़कर आप इसमें पानी दें। पेड लगाने से पहले इसमें गोबर के खाद्य को डालें जिससे आपको और अच्छा मुनाफा मिलेगा।