Dainik Haryana News

Business Ideas : टीचर की नौकरी छोड़ शुरू किया ये बिजनेस, अब कमा रहे 18 लाख रुपये

 
Business Ideas : टीचर की नौकरी छोड़ शुरू किया ये बिजनेस, अब कमा रहे  18 लाख रुपये
Dainik Haryana News : Business Ideas For Money : अगर आपको भी सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है और आप किसी बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको आपको एक ऐसे दमदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आप हर महीने 18 लाख रूपये की कमाई कर सकते हैं।       दरअसल, जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे हैं वह जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के खंगुंड वेरीनाग गांव के हमीदुल्लाह खांडे हैं जिसने अपनी टीचर की नौकरी को छोड़कर मछली पालन की बिजनेस को शुरू किया है। साल 2009 में इन्होंने इस बिजनेस को शुरू किया था, और आज वो हर महीने के 18 लाख रूपये कमा रहे हैं।   Read Also: Hair Care Tips: इस छोटी सी गलती से होते हैं सफेद बाल!  

राष्ट्रीय कृषि योजना (national agriculture plan)के तहत उन्होंने 6 हजार रूपये की फिंगरलिंग्स के लिए दो ट्राउट पालन यूनिट लगाई। पिछली साल 8 टैंक बनाए, इस साल उन्होंने 30 लाख रूपये कमाए।

  Read Also: Update : 28 फरवरी तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं   आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें उन्हें 4.20 लाख रूपये की सहायता मिली। एक साल में उन्होंने 3.31 टन मछली का उत्पादन किया, और 17.5 लाख रूपये की कमाई करी। अगर आप भी इस बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो हमारी खबर को जरूर पढ़ें।