Dainik Haryana News

CNG Price Hike : एक बार फिर CNG की कीमतों में इजाफा, जानें एक किलो के रेट

 
CNG Price Hike : एक बार फिर CNG की कीमतों में इजाफा, जानें एक किलो के रेट
CNG Latest Price : सीएनजी वाहन चालकों को सरकार ने एक बार फिर महंगाई का तगड़ा झटका दिया है। 20 दिनों के अंदर ही एक बार फिर से सीएनजी की कीमतों में इजाफा कर दिया गया है। आइए खबर में जानते हैं कितने रूपये किलो बढ़ी सीएनजी के दाम। Daiik Haryana News,CNG Price In Delhi(चंडीगढ़): सीएनजी कार चलाने वालों के लिए महंगाई का झटका नए साल से पहले ही लग गया है। आईजीएल(IGL) ने 23 नवंबर को ही कीमतों में इजाफा किया था और महज ही 20 दिन के अंदर एक बार फिर कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR CNG Price) में सीएनजी के रेट में 1 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी है। READ ALSO :Aadhar Card : आधार कार्ड को लेकर सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट, जाने ले जनता

नवंबर में थे सीएनजी के इतने रेट?

नवंबर महीने में दिल्ली में सीएनजी की कीमतें 74.59 रूपये प्रति किलो थी, लेकिन नोएडा में दो रूपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। दिल्ली एनसीआर में अब सीएनजी के रेट की बात की जाए तो वह बढ़कर 76.59 रूपये प्रति किलो हो गए हैं। पिछले तीन महीने से सीएनजी में आई तेजी से आमजन को राहत देने के लिए सीएनजी के मानकों में बदलाव किया गया था, ताकि लोगों को थोड़ी राहत मिल सके। हालांकि, सरकार लगातार डीजल पेट्रोल और सीएनजी की कीमतों को नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो सके। सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि 14 दिसंबर 2023 से ही सीएनजी के नए रेट को लागू किया जा चुका है।

चेक करें अपने शहरों में सीएनीज के ताजा रेट?

READ MORE :Inflation Rate : इन देशों में है सबसे ज्यादा महंगाई, जानें कौन सा देश है पहले नंबर पर? 1.दिल्ली में CNG के रेट 74.59 रूपये प्रति किलो। 2.नोएडा में में CNG के रेट 81.20 रूपये प्रति किलो हैं। 3.गाजियाबाद में CNG के रेट 81.20 रूपये प्रति किलो हैं। 4.गुरूग्राम में CNG के रेट 82.62 रूपये प्रति किलो हैं।