Dainik Haryana News

World Richest Person : दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क को इस शख्स ने छोड़ा पीछे 

Bloomberg Billionaires Index : आज सुबह ही बिलेनियर लिस्ट में बड़ी हलचल देखने को मिली है। ऐसे में दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क थे लेकिन अब उनको किसी और ने पछाड़ दिया है। आइए खबर में जानते हैं कौन है अब दुनिया का सबसे अमीर आदमी। बने रहें हमारे साथ। 
 
World Richest Person : दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क को इस शख्स ने छोड़ा पीछे 

Dainik Haryana News,Elon Musk Networth 2024(ब्यूरो): टेस्ला कंपनी के संस्थापक एलन मस्क अब दुनिया के पहले नंबर के अमीर आदमी नहीं रहे हैं। बिलेनियर लिस्ट के आंकड़े आज सुबह ही जारी हुए हैं। इस लिस्ट को देखकर एलन मस्क को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि अब दुनिया के सबसे अमीर आदमी अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स(Bloomberg Billionaires Index List 2024) के जरिए इस बारे में जानकारी मिली है. इस इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति में 17.6 अरब डॉलर की गिरावट आई है, जिसके बाद में वह 198 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

 
टॉप-3 पर हैं ये लोग :

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स(List of Billionaires) का कहना है कि दुनिया में अब सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस(jeff bezos Networth) बन गए हैं जिनकी नेटवर्थ में 23 अरब डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। अब जेफ की कुल संपत्ति 200 अरब डॉलर हो गई है। 3 नंबर पर बर्नार्ड अनॉल्ट इस लिस्ट में आते हैं जिनकी नेटवर्थ 197 अरब डॉलर है। 


टेस्ला के शेयर में गिरावट(Tesla Share Price Today) :

टेस्ला कंपनी के शेयर में गिरावट आने की वजह से नेटवर्थ में कमी देखने को मिल रही है। सप्ताह के पहले दिन टेस्ला के शेयर में 7.16 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। जिसके बाद 188.14 डॉलर पर रह गया है और इस साल टेस्ला के शेयर 25 प्रतिशत तक कम हो गए है जिसकी वजह से एलन की संपत्ति 31.3 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है।