Dainik Haryana News

Farming Tips : किसान कर लें ये खेती, बिकती है 2 हजार रूपये किलो

 
Farming Tips : किसान कर लें ये खेती, बिकती है 2 हजार रूपये किलो
Business Idea : आजकल का किसान तकनीक के साथ खेती को करता है और अच्छी कमाई कर रहा है। आज हम आपको एक ऐसी ही खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जो दो हजार रूपये किलो बिकती है। आइए खबर में जानते हैं इस खेती के बारे में। Dainik Haryana News,Business Tips(New Delhi): खेती किसानों की आय का एक अहम जरिया होता है। खेती करके बहुत से किसान पैसा कमा कर रहे हैं और बहुत से किसान बिजनेस भी कर रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप तगड़ी कमाई कर सकते हैं। इस खेती से आप लाखों रूपये कमाई कर सकते हैं। बाजार में बहुत सी ऐसी सब्जियां होती हैं जिनकी कीमत एक हजार रूपये से भी ज्यादा होती है। ऐसी ही एक सब्जी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत दो हजार रूपये प्रति किलो है। इस सब्जी की खेती भारत में काफी कम होती है। READ ALSO :Business Idea: बिना पैसे लगाए ही करें मोटी कमाई, दूसरों के निवेश से ही कर सकते हैं कमाई

बोक चाय की खेती(Bok Tea) :

जिस खेती के बारे में हम बात कर रहे हैं वह बोक चाय की खेती है। यह खेती विदेशों में होती है और भारत में काफी कम होती है। इस सब्जी की कीमत दो हजार रूपये प्रति किलो तक होती है। यानी एक तने की बात की जाए तो वह 120 रूपये का होता है। वैसे तो अब इंडिया में भी बहुत से किसानों ने इस खेती को करना शुरू कर दिया है। अगर आप भी इस खेती को करते हैं तो अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

शतावरी की खेती(Asparagus cultivation) :

शतावरी भी एक महंगी खेती होती है, शतावरी के सेवन से आपके शरीर की बहुत सी बीमारियां ठीक हो जाती हैं। इसकी मांग विदेशों में भी काफी ज्यादा होती है। शतावरी की भी किमत 1500 से 2000 हजार रूपये प्रति किलो की होती है।

जुकीनी की खेती(Zucchini cultivation) :

बहुत से लोग हैं जो अपने मोटापे से तंग हैं। मोटापे को कम करने के लिए लोग बाजार से बहुत सी दवाइयां लेकर आते हैं लेकिन उनका मोटापा कम नहीं हो पाता है। ऐसे में अगर आप जुकीनी की खेती करते हैं तो मोटापे को कम कर सकते हैं और मार्केट में भी इसकी काफी डिमांड होती है। READ MORE :Viral News : इस देश में जेल में किताबे पढ़ने कम हो जाती है सजा, जानें कौन सा है वो देश

चेरी टमाटर की खेती(Cherry Tomato Cultivation) :

चेरी टमाटर की खेती आपको काफी ज्यादा मुनाफा दे सकती है। डॉक्टर भी चेरी टमाटर को खाने की सलाह देते हैं। इसके सेवन से आपको काफी ज्यादा फायदे होते हैं। इसकी बाजार में कीमत 350 से 450 रूपये प्रति किलो है।