Dainik Haryana News

FD Interest Rate : 1001 दिन की एफडी पर ये बैंक दे रहा जबरदस्त ब्याज, मिलेंगे ये फायदे 
 

Bank FD Interest In 2024 : जीवन में हर कोई ये सोचता है कि उनके भविष्य के लिए कुछ इंवेस्टमेंट जरूर होना चाहिए। ऐसे में हम सबसे पहले उस बैंक में एफडी कराने की सोचते हैं जहां ब्याज अच्छा मिल रहा हो। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी एफडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर जबरदस्त ब्याज मिल रहा है। पूरी डिटेल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। 
 
FD Interest Rate : 1001 दिन की एफडी पर ये बैंक दे रहा जबरदस्त ब्याज, मिलेंगे ये फायदे 

Dainik Haryana News,Fincare Small Finance Bank FD Interest(ब्यूरो): आज हम आपको 1001 दिनों वाली एफडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर सबसे ज्यादा ब्याज मिल रहा है। आरबीआई की तरफ से एक बार फिर रेपो दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में सभी यही सोच रहे हैं कि बैंक एफडी पर ब्याज की दरों में बढ़ोतरी करेंगे या नहीं। कुछ बैंक ऐसे हैं जिन्होंने एफडी पर ब्याज कीदरों में बढ़ोतरी की है तो कुछ ऐसे भी हैं जहां पर दरें कम देखने को मिल रही हैं।

आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बैंक एफडी पर ब्याज की दरें 9 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं। कई बैंक ऐसे हैं जहां पर जिन्होंने बुजुर्गों को सावधि जमा एफडी पर 9 प्रतिशत ब्याज दिया है। 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरें उपलब्ध हैं।

READ ALSO :Bank Rules : इस बैंक से लोन लेने वालों को दिया तगड़ा झटका, आज से लागू हुआ नया नियम



फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक(Fincare Small Finance Bank FD Interest) :

 हम आपको फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की 750 दिनों वाली एफडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर 9.21 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है। यानी आप अच्छे से भविष्य में कमाई कर सकते हैं। 


उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दरें(Utkarsh Small Finance Bank FD Interest Rates) :

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 से 3 साल वाली एफडी पर 9.1 प्रतिशत ब्याज की दर दे रही है।  

HDFC And ICICI दे रहे इतना ब्याज(HDFC And ICICI FD Interest Rate) :

अब हम बात करेंगे प्राइवेट सेक्टर बैंक की जो जिन्होंने एफडी पर ब्याज कीदरों में बढ़ोतरी की है। 7 से 14 दिनों वाली एफडी पर 4.75 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है।


इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक(Equitas Small Finance Bank FD Interest Rate)

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 444 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 9% की ब्याज दर प्रदान करता है.


जना स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज(Jana Small Finance Bank FD Interest) :

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक दो साल व इससे ज्यादा लेकिन तीन साल से कम अवधि वाली एफडी पर ब्याज की दरें 9 प्रतिशत दी जा रही हैं। 

यूनिट स्मॉल फाइनेंस बैंक(Unit Small Finance Bank) :

बैंक की तरफ से बुजुर्गों को यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 9.5 प्रतिशत का ब्याज दिया जाता है। ये ब्याज 1001 दिनों वाली एफडी पर दिया जा रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक की एफडी ब्याज दरें(Kotak Mahindra Bank FD Interest Rates) :

READ MORE :Bank Increased Interest FD Rates : इस बैंक सिर्फ 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई FD पर ब्याज की दरें, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज

कोटक महिंद्र बैंक तीन साल से ज्यादा व 4 साल से कम समय वाली एफडी पर 50 बीपीएस बढ़ाकर ब्याज की दरें 7 प्रतिशत कर दी है। पांच साल से कम की अवधि पर 75 बीपीएस बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर दिया है। बैंक सामान्य नागरिकों को 2.75% से 7.25% और बुजुर्गों को इस एफडी पर 3.25 प्रतिशत से 7.75 के बीच में ब्याज दिया जा रहा है। 390 दिनों से 15 महीने वाली एफडी पर 7.25 प्रतिशत की दर से ब्याज पेश किया जा रहा है। एचडीएफसी बैंक ने 5 दिसंबर 2023 से ही पांच करोड़ से ज्यादा राशि वाली एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किए थे। 

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक(ESAF Small Finance Bank)

READ MORE :Bank Fraud : बैंक से हो सकता है पूरा पैसा गायब, ना करें इस मैसेज पर क्लिक

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो से तीन साल के बीच परिपक्व होने वाली एफडी पर 9% की ब्याज दर प्रदान करता है.

डीसीबी बैंक एफडी पर ब्याज दरें(Interest rates on DCB Bank FD) :

डीसीबी बैंक की तरफ से सामान्य नागरिकों के लिए 12 महीने से एक दिन से 12 महीने से 10 दिन के समय वाली एफडी पर 7.75% से 7.85% कर दी है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए समान अवधि पर इसे 8.25% से बढ़ाकर 8.35% कर दिया गया है.