Dainik Haryana News

Gold Ka Bhav : सोने की कीमतों में तगड़ी गिरावट, चेक करें ताजा अपडेट

 
Gold Ka Bhav : सोने की कीमतों में तगड़ी गिरावट, चेक करें ताजा अपडेट
Today Gold Price : अगर आप सोने और चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको सरकार बेहद ही सस्ते में खरीदने का मौका दे रही है। मार्केट में दोनों चकमती धातुओं की कीमतों में गिरावट नजर आ रही है। आइए खबर में जानते हैं सोने की ताजा किमतें। Dainik Haryana News,Gold Latest Rate(नई दिल्ली): मार्केट में सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद आज कमी देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में भी आज सोने की कीमतों में गिरावट नजर आ रही है। सोने की कीमतों की बात की जाए तो वह 58,800 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है। वहीं, चांदी की बात जाए तो 72 हजार रूपये प्रति किलो खरीद सकते हैं। यानी जिसने भी सोने में निवेश किया है तो निवेशकों को 15 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। अगर आप भी गोल्ड में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास आज सुनहरा मौका है। READ ALSO :Betel Nut : जानें सुपारी के जबरदस्त फायदे

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में भी गिरावट(MCX) :

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में आज 0.11 प्रतिशत की कमी के साथ सोना 58,868 पर ट्रेड कर रहा है। 0.05 प्रतिशत की गिरावट चांदी में भी नजर आ रही है जिसके बाद कीमतें 71,904 रूपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है।

चेक करें ग्लोबल मार्केट में गोल्ड के रेट(Global Market)?

ग्लोबल मार्केट की बात की जाए तो वहां आज कीमतों में तेजी दर्ज की जा रही है। इंटरनेशनल स्पॉट मार्केट में कॉमैक्स सोने का रेअ 1945 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर करोबार कर रही है। चांदी में 23.46 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर है। डॉलर इंडेक्स फिसलकर एक हफ्ते के निचले स्तर 104 के पास आ गया है।

एक साल में 16.56 प्रतिशत बढ़ा सोना :

पिछले साल मई महीने के बाद सोने की कीमतों में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। 16.56 प्रतिशत एक साल में कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। READ MORE :Income Tax Department Raid in Up: यूपी में इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन, सपा नेता आजाम खान के ठिकानों पर धड़ा धड़ छापेमारी

चेक करें 22 कैरेट सोने का भाव :

आज 22 कैरेट गोल्ड के भाव की बात की जाए तो 54,990 रूपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। कोलकाता में सोने की कीमतें 54,840, गुरूग्राम में 54,990 रूपये, मुंबई 54,840 रूपये और जयपुर में 54,990 रूपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है।