Dainik Haryana News

Home Business Idea : 50 हजार से शुरू करें ये धाकड़ बिजनेस, देगा 35 लाख का मोटा मुनाफा

 
Home Business Idea : 50 हजार से शुरू करें ये धाकड़ बिजनेस, देगा 35 लाख का मोटा मुनाफा
Easy Business Idea : हर कोई बिजनेस करना चाहता है और मोटा पैसा कमाना चाहता है। लेकिन जब भी बिजनेस को शुरू करने की लागत सुनते हैं तो करने का मन नहीं करता। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे दमदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने के लिए आपको सिर्फ 50 हजार रूपये ही लगाने होंगे और 35 लाख रूपये का लाभ होगा। आइए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,Business Idea In Hindi(ब्यूरो): आज हम आपको बताने जा रहे हैं 35 लाख कमाई वाले बिजनेस के बारे में। जी हां, कड़कनाथ मुर्गा( Kadaknath Chicken) के बारे में क्या आपको पता है जिसे काला मुर्गा कहा जाता है। इस मुर्गे की मांग मार्केट में काफी ज्यादा है। इस मुर्गे का बिजनसे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा किया जाता है जो देश विदेशों में भी जाना जाता है। इसमें बहुत से औषधीय गुण पाए जाते हैं और आदिवासी इलाके में इसे कालीमासी कहा जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कड़कनाथ को जीआई टैग भी मिला हुआ है। आपको इसकी कमाई और मांग का पता यहीं से चलेगा कि कृषि विज्ञान केंद्र इसकी मांग को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। कड़कनाथ को लोग इतना पसंद करते हैं इसके अलावा किसी और मुर्गे को तो खाया ही नहीं जाता है। READ ALSO :Urfi Javed New Dress: उर्फी जावेद ने जूतों से ही बना डाली बड़ी ही जबरदस्त ड्रेस, देखने वाले रह गए हैरान

जानें कैसे कर सकते हैं बिजनेस :

सबसे पहले आपको कृषि विज्ञान केंद्र से चूजे लेने होंगे और वो कम से कम 15 दिन के होने चाहिए। यह 4 महीने के अंदर ही बिकने के लिए तैयार हो जाता है। एक अंडे का रेट 30 रूपये तक जाता है। और मर्गी 200 रूपये तक बिकती है। मार्केट में एक कड़कनाथ की कीमत 3 से 4 हजार रूपये है और मांस की बात की जाए तो वह 1 हजार रूपये किलो तक जाता है। एक मुर्गी से तीन किलो मांस निकलता है और इस तरह से आपको सिर्फ एक बार 53 हजार रूपये देने होंगे फिर 6 महने तक कोई खर्च नहीं सिर्फ पैसा ही कमाना होता है। यानी कमाई की बात की जाए तो आप 35 लाख रूपये आसानी से कमा सकते हैं।

जानें क्यों होती है इतनी मांग :

READ MORE :Viral Jokes: मजेदार फनी जोक्स कड़कनाथ का रंग और खून दोनों ही काले होते हैं। इसमें दूसरे मुर्गों के मुकाबले ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है। इसमें कॉलेस्ट्रोल की मात्रा भी कम होती है जिसे खाने के बाद लोग मोटे नहीं होते हैं। कड़कनाथ खाने से शुगर की बीमारी ठीक होती है। सरकार भी इस मुर्गे का बिजनेस करने के लिए सहायता देती है। छत्तीसगढ़ सरकार की और से अगर आप 53 हजार रूपये जमा करते हैं तो आपको सरकार 1 हजार चूजे, 30 मुर्गियों से शेड और 6 महीने तक फ्री में दाना दिया जाता है।