Dainik Haryana News

 Home Business Idea : नया बिजनेस करने वालों के लिए हम लेकर आए हैं महीने का एक लाख कमाने वाला बिजनेस आइडिया

 
 Home Business Idea : नया बिजनेस करने वालों के लिए हम लेकर आए हैं महीने का एक लाख कमाने वाला बिजनेस आइडिया
Business Tips : जब भी हम बिजनेस करने का मन बनाते हैं तो उससे पहले हमें बहुत सी ऐसी चीजों की जरूरत होती है जो बिजनेस शुरू करने से पहले हमें पता होनी चाहिए। अगर आप भी कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक कमाल का आइडिया लेकर आए है। जिसके बाद आप अपने बिजनेस से महीने के एक लाख रुपए कमा सकते हैं। आइए खबर में जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी। Dainik Haryana News :#Online Business (ब्यूरो) : देश में रोजगार ढूंढते युवा अब बिजनेस की और अपना मन बना रहे हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो हम आपको एक धाकड़ बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसकी माकेर्ट में भी मांग है। जी हां, हम बात कर रहे हैं केले के पाउडर के बिजनेस( Banana Powder Business) की जिसकी माकेर्ट में काफी मांग है। केले का पाउडर पाचन के लिए ठीक रहता है और आपके बीपी को भी कंट्रोल में रखता है। खास बात ये है आप इस बिजनेस को बेहद ही कम लागत में शुरू कर सकते हैं। अगर कोई भी किसान केले की खेती करता है तो वो साथ में केले के पाउडर का बिजनेस( Banana Powder Business) भी शुरू कर सकता है। इसकी शुरूआत में लागत सिर्फ 15 हजार रूपए ही आएगी और बाद में आप महीने के एक लाख रुपए तक कमाई कर सकते हैं। READ ALSO :Today Funny Jokes: अच्छी सेहत को बनाए रखने के लिए हंसना बहुत जरूरी है

कैसे करें बिजनेस की शुरुआत:

अगर आप इस बिजनेस को करना शुरू करते हैं तो आपको सबसे दो मशीनों की जरूरत होगी। एक मशीन केले को ड्रायर करेंगी और दूसरी केले को मिक्स करेगी। मशीनों को आप किसी भी बाजार में दुकान से ले सकते हैं या ऑनलाइन साइट से भी इन मशीनों को खरीद सकते हैं।

कैसे बनेगा केले का पाउडर?

READ MORE :PM Narendra Modi In Chhattisgarh: लोगों से उनका हक छिन रहा ये पंजा कहकर छतीसगढ में गरजे नरेंद्र मोदी हरे केले को सोडियम हाइपोक्लोराइड( sodium hypochloride) के घोल से धोना होगा। फिर हाथ से छिलकर citric acid के घोल में 5 मिनट तक डूबो देना चाहिए। इसके बाद केले के छोटे टुकड़े काटकर गर्म हवा में सुखा लें। इसके बाद मशीन में डालकर इसे पीस लें। आपका पाउडर तैयार हो जाता है तो आपको बाजार में बेचना है जो 1 हजार रूपए किलो तक बिक जाता है। यानी अगर आपने एक दिन में 5 किलो केले का पाउडर( Banana Powder Business) बेच दिया तो आपका एक दिन में ही 45 रूपए का पाउडर बिक जाएगा।