Dainik Haryana News

Home Business Idea : घर की छत से ही शुरू करें कमाल का बिजनेस, हर रोज होगी लाखों रूपये की कमाई

 
Home Business Idea : घर की छत से ही शुरू करें कमाल का बिजनेस, हर रोज होगी लाखों रूपये की कमाई
New Business Tips : अगर आप कोई बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं और ऐसा बिजनेस आइडिया की तलाश कर रहे हैं जिसकों शुरू करने में कोई लागत भी ना आती हो। तो चलिए आज हम आपको लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं जिसे आप घर की छत पर ही शुरू कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं बिजनेस की पूरी डिटेल्स। Dainik Haryana News,Easy Business Ideas(ब्यूरो): घर बैठे लोग हर रोज नए नए बिजनेस करने के बारे में सोचते हैं। क्या हो अगर हम घर में ही बिजनेस होने वाले बिजनेस के बारे में आज आपको बता दें। जी हां, हम बात कर रहे हैं घर की छत पर सोलर पैनल लगाना, मोबाइल टावर, टेरेस फार्मिंग, बेनर जैसे बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इनमें से अगर एक भी बिजनेस को आप शुरू करते हैं तो अच्छा पैसा कमा सकते हैं। घर की छत पर होने वाले बिजनेस को कराने के लिए बहुत सी कंपनी ऐसी हैं जिनके जरिए आप बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं। READ ALSO :Rahul Gandhi : हरियाणा की महिलाओं ने राहुल की बहू तलाशने की ली जिम्मेदारी

हम बात करेंगे टैरेस फार्मिंग की(terrace farming) :

अगर आपके घर की छत बड़ी है तो आप वहां पर टैरेस फार्मिंग कर सकते हैं यानी घर की छत पर खेती करना। आप घर की छत पर पॉलीबैग लगाकर खेती कर सकते हैं। उसमें आप सब्जी लगा सकते हैं, फूलों की खेती कर सकते हैं और अच्छी कमाई भी कर सकते हैं।

छत पर लगाएं सोलर पैनल(solar panel) :

आप अपने घर की छत पर सोलर पैनल लगाकर भी पैसे कमा सकते हैं। ऐसे में आपके घर का बिजली बिल को बचेगा ही आप दूसरे लोगों को बिजली देकर पैसे भी कमा सकते हैं। READ MORE :Success Story : खूबसूरती में बॉलीवुड की एक्ट्रेस को भी फेल करती है 23 साल की ये महिला IAS अफसर

मोबाइल टॉवर से होती है मोटी कमाई(mobile tower) :

घर की छत पर आप टॉवर भी लगवा सकते हैं। इससे आपको महीने की 10 हजार से लेकर 30 हजार तक की कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आप टॉवर लगाने वाली कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं।

बेनर लगाकर कमाएं पैसे(placing banners) :

घर की छत पर आपको बेनर लगाने से भी अच्छी कमाई हो सकती है। अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो इसके लिए भी आपको किसी कंपनी से संपर्क करना होगा उसके बाद ही आपको ये बिजनेस करना होगा।