Dainik Haryana News

Housing Price Increase : हरियाणा के इस शहर में घरों की कीमत सातवें आसमान पर, अन्य 42 भी शामिल

 
Housing Price Increase : हरियाणा के इस शहर में घरों की कीमत सातवें आसमान पर, अन्य 42 भी शामिल
Property Price In Delhi : अगर आप भी कोई घर खरीदने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है और थोड़ी निराश करने वाली भी। क्योंकि देश के 43 शहरों में मकानों की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई हैं। आइए खबर में जानते हैं किस शहर में हैं सबसे ज्यादा घरों के रेट। Dainik Haryana News,Property Price Hike(नई दिल्ली): महंगाई के इस दौर में लोगों को एक और तगड़ा झटका लगा है। देश के 43 शहरों में घरों की कीमतें सातवें आसमान पर जा चुकी हैं। साल की पहली तिमाही में ही घरों की कीमतें महंगी हो गई हैं। इस बीच 7 शहर ऐसे भी हैं जहां पर मकानों की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों( housing finance companies) के रेगुलेटर का कहना है कि हाउसिंग लोन की दरों में अभी भी किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं हुई है। READ ALSO :Pakistan vs Nepal: एशिया कप का पहला मैच रहा पाकिस्तान के नाम, शानदार जीत के साथ किया आगाज

चेक करें शहरों के रेट?

बेंगलुरू में प्रोपर्टी की कीमतें 8.9 प्रतिशत ज्यादा हुई हैं। अहमदाबाद में 9.1 प्रतिशत ज्यादा हुई हैं। कोलकाता में घरों की कीमतें 7.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चेन्नई में 1.1 प्रतिशत प्रतिशत ज्यादा हुई हैं। दिल्ली में 0.8 प्रतिशत ज्यादा हुई हैं। मुंबई में प्रतिशत ज्यादा हुई हैं। पुणे 6.1 प्रतिशत ज्यादा हुई हैं।

गुरूग्राम में महंगे हुए सबसे ज्यादा रेट :

READ MORE :UP Sarkar : यूपी सरकार बेटियों के जन्म पर देगी इतने हजार रूपये, कैसे करें योजना में आवेदन आवास वित्त कंपनियों से जमा किए गए संपत्तियों के मूल्यांकन मूल्यों के आधार पर 50 शहरों के एचपीआई(HPI) में 202324 की पहली तिमाही के दौरान 4.8 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि हुई है। पिछले साल के आंकड़ों की बात की जाए तो वह 7 प्रतिशत था। इस समय में सबसे ज्यादा घरों की कीमतें गुरूग्राम में हैं। यहां पर 20.1 प्रतिश की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और गिरावट की बात की जाए तो 19.4 प्रति दर्ज की गई है।