Dainik Haryana News

Income Tax : इन लोगों को नहीं देना होगा ये टैक्स, लोगों को मिली महंगाई से राहत

 
Income Tax : इन लोगों को नहीं देना होगा ये टैक्स, लोगों को मिली महंगाई से राहत
Income Tax Department : अगर आप भी टैक्स के दायरे में आते हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकार की तरफ से एक ऐसे टैक्स के बारे में बताया गया है जो कुछ लोगों को नहीं देना होगा। आइए खबर में जानते हैं किन लोगों को नहीं देना होगा टैक्स। Dainik Haryana News,Delhi News(चंडीगढ़): दिल्ली वासियों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। सरकार ने टैक्स को लेकर बड़ी राहत दी है, दिल्ली में कुछ इलाकों में लोगों को घर या संपत्ति टैक्स में छूट देने का फैलसा किया है। सरकार के इस फैसले से लोगों को राहत मिली है। दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने शनिवार को एमसीडी के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले इलाकों के लिए मकान या संपत्ति कर में छूट की घोषण सरकार द्वारा की जा चुकी है। READ ALSO :IPL 2024: IPL में विराट और नवीन उल हक के बीच हुई लड़ाई पर इस पाकिस्तान खिलाड़ी बच्चे जरा रोककर

दिल्ली नगर निगम ने कही ये बात :

दिल्ली नगर निगम ग्रामीण क्षेत्रों में लाल डोरा या विस्तारित लाल डोरा संपत्तियों से कोई गृह कर वसूल नहीं किया जाएगा। एमसीडी अपने गांव के इलाकों में लाल डोरा या विस्तारित लाल डोरा के तहत आने वाले रिहाइशी इलाकों को न तो नोटिस भेजेगी और न ही संपत्ति कर वसूलेगी। दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल( Chief Minister Arvind Kejriwal) की और से बड़ी राहत की खबर सामने दी गई है। आपको बताते चलें, कुल संपत्तियों पर टैक्स देना होगा और ओबेरॉय का कहना है कि वाणिज्यिक संपत्तियों पर लगायागया कर यथावत रहेगा। हजारों सड़कें भी दिल्ली में एमसीडी के तहत आती है। दिल्ली कें ग्रामिण इलाकों में 2168 सड़कें एमसीडी के तहत अधिसूचित है और इन सड़कों पर स्थित वाणिज्यिक संपत्तियों को संपत्ति कर देना पड़ेगा।

पचांयत में की गई चर्चा :

READ MORE :Ind vs Aus 4th T20: फिर दिखा टीम इंडिया की गेंदबाजी का जादू कंगारूओं को दी करारी मात पहले भी सपत्ति को लेकर चर्चा की जा चुकी है और क्षेत्रों में लगाए गए संपत्ति कर के मुद्दे पर चर्चा भी की गई थी। गांव के क्षेत्रों में लगाए गए सपत्ति कर मुद्दे पर चर्चा के लिए 3 सितंबर को दिल्ली के 360 गांवों की एक पंचायत को आयोजित किया गया था, जिसमें निर्णय लिया गया था। इससे जनता को काफी ज्यादा फायदा हुआ है।