Dainik Haryana News

Indian Railway : मोदी जी ने रेले यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, खुशी से उछल पड़ेंगे आप

 
Indian Railway : मोदी जी ने रेले यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, खुशी से उछल पड़ेंगे आप
Modi Govt. Scheme : मोदी जी अब नई योजना को लॉन्च करने जा रहे हैं जिसके तहत देश के सभी रेलवे स्टेशनों का नक्शा ही बदल दिया जाएगा। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि मोदी जी कौन सी नई योजना को लाने जा रहे हैं। बने रहें हमारे साथ अंत तक। Dainik Haryana News, Today Railway News(नई दिल्ली): जैसा की आप जानते हैं पूरी दुनिया में रेल नेटवर्क को चौथे से पहले नंबर पर लाने के लिए मोदी जी हर संभव और सफल प्रयास कर रहे हैं। देश के विकास में परिवहन का मजबूत ढांचा अहम भूमिका निभाता है। यात्रियों के साथ साथ माल परिवहन का भी ध्यान रखना जरूरी होता है। समय रहते इसकी मरम्मत करनी होती है, कुछ चीजें नई जोड़नी होती हैं और भी बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो एक ट्रेन में करनी होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशनों के लिए एक नई योजना को लॉन्च किया जा रहा है जो बेहद ही खास है। READ ALSO :Rahul Gandhi Come Back in Parliament: राहुल गांधी संसद में बहाल, जानें इसके बाद क्या-क्या आए बदलाव

रेलवे स्टेशनों के लिए शुरू हुई नई योजना :

केंद्र सरकार की और से रेलवे स्टेशनों को पलटने के लिए 'अमृत भारत स्टेशन योजना' ( Amrit Bharat Station scheme)को शुरू किया है। ये नया भारत को ध्यान में रखते हुए बनाई गई योजना है। इस योजना के तहत देश के रेलवे स्टेशनों का पुन विकास किया जाएगा।

जानें योजना की डिटेल?

इस योजना को साल 2022 में 27 दिसंबर को शुरू किया गया था। इस योजना के तहत देश के रेलवे स्टेशनों का विकास किया जाएगा। इन योजना को लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। रेलवे स्टेशनों पर बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिनकी मांग लोग करते हैं। इन्हीं मांगों को पूरा करने के लिए सरकार ने इस योजना को लाने का प्लान बनाया था। READ MORE :Motivational Speaker Jaya Kishori : कैसी होनी चाहिए दोस्ती, जया किशोरी के शब्द अब जिन भी रेलवे स्टेशनों पर किसी भी चीज की कमी है जैसे, स्टेशन पर रूफ प्लाजा और सिटी सेंटर का निर्माण करना, नई सुविधाओं को लाना है, रेलवे स्टेशनों पर वेटिंग हॉल बनाना, एबीएसएस(ABSS) में स्टेशनों पर प्रवेश करना, निकास सर्कुलेटिंग एरिया, नई शौचालय लिफ्ट, फ्री वाई फाई, आदि और भी बहुत सी चीजें हैं जो इस योजना के तहत की जानी हैं। ऐसा करने से लोगों को भी सफर करने में सुविधा होगी और आरामदायक सफर होगा।