Dainik Haryana News

IRCTC : रेलवे दे रहा मुंबई घूमने का मौका, सिर्फ इतने पैसे में घूम लें पूरा महाराष्ट्र

 
IRCTC : रेलवे दे रहा मुंबई घूमने का मौका, सिर्फ इतने पैसे में घूम लें पूरा महाराष्ट्र
Railway News : रेलवे अपने यात्रियों के लिए बहुत से टूर पैकेज लेकर आता रहता है। अगर आप भी कहीं कम पैसे में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो रेलवे आपके लिए एक बहुत ही खास टूर पैकेज लेकर आया है जो आपको महाराष्ट्र घूमने का मौका दे रही है। आइए खबर में जानते हैं टूर पैकेज की जानकारी।

Dainik Haryana News,Railway Ture package (ब्यूरो):महाराष्ट्र में अगर घूमना चाहते हैं तो रेलवे आपके लिए एक टूर पैकेज लेकर आया है।महाराष्ट्र में बेहद ही खूबसूरत जगह हैं जो आप देख सकते हैं। वहां पर आपको प्राचीन चीजें देखने को मिलेगी। इन जगहों में से एक है औरंगाबाद जो अपनी प्रचीन गुफाओं के लिए जाना जाता है। औरंगाबाद में ही एलोरा की गुफाएं भी हैं, जो देश ही नहीं, विदेशों में भी अपनी पहचान बनाए हुए हैं। एलोरा की गुफा में भगवान शिव की बहुत बड़ी प्रतिमा विराजमान है। यहां पर आपको 100 से भी ज्यादा गुफाएं देखने को मिलेंगी और 34 गुफाएं ही खोली जाएंगी।

READ ALSO :Anju Love Story: पाकिस्तान जाकर पलटी अंजू पति से मांगा तालाक!

इसलिए अगर आप इन जगहों पर जाना चाहते हैं तो आपको रेलवे घूमाने जा रहा है जिसके लिए पैसे भी कम लगेंगे। आइए खबर में जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में। पैकेज के बारे में बात की जाए तो उसका नाम मारवल्स महाराष्ट्र एक्स हैदराबाद। यह टूर 3 रात और 4 दिन का है। जहाज में आप बैठकर वहां जाएंगे और रहने खाने का भी रेलवे की और से दिया जाएगा। टूर एलोरा, नासिक, शिरडी और औरंगाबाद में आपको घूमाया जाएगा। इसके साथ आपको 3 बे्रकफास्ट और दो डिनर भी आपको दिए जा रहे हैं। होटल में रहने के लिए आपको कमरे दिए जाएंगे।

इतना लगेगा किराया :

अगर आप इस टूर पर जाना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 25,550 रूपये देने होंगे। अगर दो लोगों के साथ आप जाना चाहते हैं तो आपको 21,200 रूपये प्रति व्यक्ति किराया देना होगा। इसके बाद तीन लोगों के लिए आपको 20,950 रूपये किराए देने होंगे। बेड के साथ आपको 5 से 11 साल के बच्चों के एि 20 हजार रूपये और बिना बेड के आपको 12,150 रूपये देनें होंगे। आईआरसीटीसी(IRCTC) ने ट्वीट कर इस टूर पैकेज की जानकारी दी है।

READ MORE :PPF खाता वालों की हुई बल्ले-बल्ले, सरकार ने की ब्याज में बढ़ोतरी

ऐसे करें टूर की बुकिंग?

अगर आप टूर जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी(IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी टिकट को बुक कर सकते हैं। आप आईआरसीटीसी(IRCTC) पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए आप बुकिंग कर सकते हैं। और अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी(IRCTC) की वेबसाइट पर जाकर आप ले सकते हैं।