Dainik Haryana News

Jan Dhan Account Holders : जन धन खाताधारकों की हुई बल्ले बल्ले, खाते में आएंगे इतने पैसे

 
Jan Dhan Account Holders : जन धन खाताधारकों की हुई बल्ले बल्ले, खाते में आएंगे इतने पैसे
PM Scheme : इसके लिए आपको अप्लिकेशन करनी होगी उसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिल सकता है। जानें कैसे मिलेगा योजना का लाभ दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार जन धन खाताधारकों को ऑवरड्रफट की सुविधा दे रही है। Dainik Haryana News :#Jan Dhan Account Holders (नई दिल्ली) :  जन धन खाता रखने वालों को मोदी सरकार बड़ी सौगात दे रही है। मोदी सरकार गरीब लोगों के कल्याण के लिए बहुत सारी योजना चलाती रहती है। इन योजनाओं से गरीब लोगों को काफी मदद मिलती है। अगर आप भी जन धन खाताधारक हैं तो आपकी मौज है। सरकार ने पैसे देने के लिए कुछ ऐलान किया है जिसे हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे है। जन धन खाता धारकों को सरकार की और से 10 हजार रूपए की सौगात दी जा रही है जिसका लाभ 47 करोड लोगों को लाभ मिलेगा। इसके लिए आपको अप्लिकेशन करनी होगी उसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिल सकता है। READ ALSO : Reliance Industries Limited: 1/n रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2022-23 और Q4 यानि चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए

जानें कैसे मिलेगा योजना का लाभ?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार जन धन खाताधारकों को ऑवरड्रफट की सुविधा दे रही है।पहले सरकार ने ऑवरड्रफट की कीमत को 5 हजार रूपए रखा था लेकिन अब इसे बढाकर 10 हजार रूपए कर दिया गया है। खास बात अगर आपके खाते में एक रूपया भी नहीं है फिर भी आप 10 हजार रूपए निकलवा सकते हैं।

किन लोगों को मिलेंगे पैसो

READ ALSO : Child Marriage : बाल विवाह को रोकने के लिए सरकार ने उठाए बड़े कदम अगर आप इस स्कीम का लाभ लेना चाहते हैं तो आपकी आयु 18 से 40 साल की होनी चाहिए। जब आप 60 साल के होंगे तो आपको साल के 36 हजार रूपए सरकार दे रही है। जिन लोगों की हर महीने की इनकम 15 हजार रुपए से ज्यादा है तो आपको इसका लाभ नहीं मिलेगा। असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोग ही इसका लाभ उठा सकते हैं। खाता खुलवाने के लिए आपकी उम्र 10 साल से ज्यादा होनी चाहिए। कहीं भी आप इस खाते को खुलवा सकते हैं किसी प्राइवेट और सरकारी बैंक में आप इस खातो को खुलवा सकते हैं।