Dainik Haryana News

Jio Reliance : जियो प्लेटफॉर्म्स का नया मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म जियो-ब्रेन  
 

Jio Reliance Update : 6जी तकनीक के विकास में आएगा काम जियो ब्रेन इस्तेमाल करने के लिए मौजूदा नेटवर्क को बदलने की जरूरत नहीं 500 से अधिक API और इन बिल्ट AI एल्गोरिदम से लैस।
 
Jio Reliance : जियो प्लेटफॉर्म्स का नया मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म जियो-ब्रेन  

Dainik Haryana News,Artifical Intelligence(नई दिल्ली):  जियो प्लेटफॉर्म्स ने एक नया 5G इंटीग्रेटेड मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म ‘जियो-ब्रेन’ लॉन्च किया है। जियो ब्रेन सभी तरह के उद्योगों और व्यवसायों को एक इंटीग्रेटिड मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म(Integrated Machine Learning Platform) उपलब्ध कराता है। जियो ब्रेन प्लेटफॉर्म(Jio Brain Platform) आसानी से कंपनियों के मौजूदा नेटवर्क से जुड़ कर काम करने की काबिलियत रखता है। इसके इस्तेमाल के लिए कंपनियों को  अपने मौजूदा नेटवर्क को बदले की जरूरत नहीं पड़ती। फिर चाहे वह टेलीकॉम नेटवर्क हो, एंटरप्राइज नेटवर्क या फिर किसी भी तरह का आईटी नेटवर्क, जियो ब्रेन सभी तरह के नेटवर्क से जुड़ कर काम कर सकता है।

READ ALSO :Reliance Jio and OnePlus India : रिलायंस जियो और वनप्लस इंडिया ने बड़े पैमाने पर 5जी इनोवेशन को आगे बढ़ाने के लिए साझेदारी की

कंपनी का दावा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस यह इनोविटिव प्लेटफॉर्म, सैकड़ों इंजीनियरों के प्रयासों और दो वर्षों के अनुसंधान के बाद विकसित हुआ है। मशीन लर्निंग को आसान बनाने के लिए जियो ब्रेन प्लेटफॉर्म्स 500 से अधिक एप्लिकेशन्स से लैस है। इमेज़, वीडियो, टैक्स्ट, डॉक्यूमेंट्स के लिए एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर मौजूद है। वहीं इन-बिल्ट एआई एल्गोरिदम जैसी सुविधाएं भी जियो ब्रेन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।   

READ MORE :Jio AirFiber Service In Uttarakhand: उत्तराखंड के 51 शहरों में पहुंची जियो एयरफाइबर सर्विस


 
जियो प्लेटफॉर्म्स इसे 5G और भविष्य की तकनीक 6G की उत्पाद श्रृंखला के लिए मील का पत्थर मान रही है। उद्यमों में बदलाव और नेटवर्क के ओप्टिमैजेशन में जियो ब्रेन(live brain) मदद करेगा, साथ ही 6जी विकास के लिए भी मंच तैयार करेगा, जहां मशीन लर्निंग को एक महत्वपूर्ण क्षमता माना जाता है। जियो ब्रेन इनोवेशन इकोसिस्टम का दायरा बढ़ाने के लिए समान विचार वाले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग रिसर्चर्स के साथ हाथ मिलाने को तैयार है।