Dainik Haryana News

Ladli Laxmi Behna Scheme : लाडली लक्ष्मी बहना योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी डिटेल्स

 
Ladli Laxmi Behna Scheme : लाडली लक्ष्मी बहना योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट, चेक करें पूरी डिटेल्स
Ladli Laxmi Behna Scheme New Update : अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य के लिए निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो लाडली लक्ष्मी बहना योजना में आराम से निवेश कर सकते हैं। बेटियों के कल्याण और आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार ने इस योजना का संचालन किया है। हाल ही में इसे लेकर नया अपडेट सामने आ रहा है जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Ladli Laxmi Behna Scheme Latest News(नई दिल्ली): जो भी लाडली बहना लक्ष्मी योजना में आवेदन करना चाहता था और कर नहीं पाया था उनके लिए एक और मौका सरकार लेकर आई है। आज 25 जुलाई से योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इंदौर जिला प्रशासन आवेदन जमा करने की तैयारी कर रहा है। शहर के नगर निगम के जोनल कार्यालय में आप आवेदन कर सकते हैं। अगर आप गांव में रह रहे हैं तो ग्रामीण पंचायतों में जाकर आवेदन कर सकते हैं। कल से ही योजना के रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं और 21 साल की बेटी भी योजना के लिए लाभ ले सकते हैं।

मध्य प्रदेश सरकार की है योजना :

READ ALSO :Haryana IT Hub : हरियाणा के डिप्टी सीएम ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश वासियों में खुशी की लहर दरअसल, इस योजना को मध्यप्रदेश की सरकार द्वारा लाया गया है। जानकारी दी जा रही है कि पहले योजना का लाभ लेने के लिए 23 साल की आयु दी गई थी लेकिन अब इसे कम करके 21 साल कर दिया गया है। दूसरे चरण में आप 25 जुलाई से 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

इतनी महिलाओं की आ चुकी किस्त :

लाडली लक्ष्मी बहना योजना का लाभ प्रदेश की 1.25 करोड़ महिलाओं को मिल रहा है जिसकी दो किस्तें खाते में आ चुकी हैं। महिलाओं को पहली किस्त 10 जून और दूसरी किस्त 10 जुलाई को सरकार द्वारा दी गई है। इसलिए अगर आपका आवेदन रह गया है तो आप इस बार इसका लाभ उठा सकते हैं।

योजना में लाभ लेने के लिए इन दस्तावेज की होगी जरूत :

अगर आप योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ कागजात जमा कराने की जरूत होती है जैसे, आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर, बैंक पासबुक और फोटो को देना होगा। READ MORE :महज 400 रूपये में मिल रहा 12 हजार वाला Smartphone, इस दिन तक मिलेगा डिस्काउंट

ऐसे कर सकते हैं आवेदन :

1.सबसे पहले आपको लाडली लक्ष्मी बहना योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 2.इसके बाद कैंप के विकल्प पर आपको क्लिक करना होगा। 3.यहां पर आपसे अपनी तहसील, जिला, पंचायत, गांव आदि की जानकारी ली जाएगी जो आपको वहां पर देनी होगी। 4.उसके बाद आपको लाडली बहना योजना का पास वाला कैंप एड्रेस दिखाई देगा। 5.कैंप का पता करने के बाद आपको वहां पर जाना होगा और फॉर्म में मांगी गई जानकारी को भरना होगा। इसके बाद आपको फॉर्म को सबमिट करा देना होगा और आपको योजना में आवेदन हो जाएगा।