Dainik Haryana News

Latest Update : 16 जून को सरकार की और से लिये जाएंगे ये बड़े फैसले, आप भी जानें

 
Latest Update : 16 जून को सरकार की और से लिये जाएंगे ये बड़े फैसले, आप भी जानें
Moody's : देश की रेटिंग को बढ़ाने के लिए सरकार रेटिंग एजेंसी मूडीज से भी बातचीत कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मूडीज की रेटिंग काफी अहम भूमिका निभाती है। आइए खबर में जानते हैं सरकार रेटिंग को बढ़ाने के लिए कौन से प्रयास कर रही है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News :#New Rules(नई दिल्ली) : हमारी मोदी सरकार और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए पूरी कोशिर कर रहे हैं। ऐसे में देश में विकास के कार्य किए जा रहे हैं ताकि देश को अच्छी रेटिंग मिल सके। देश की रेटिंग को बढ़ाने के लिए सरकार रेटिंग एजेंसी मूडीज से भी बातचीत कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मूडीज की रेटिंग काफी अहम भूमिका निभाती है। आइए खबर में जानते हैं सरकार रेटिंग को बढ़ाने के लिए कौन से प्रयास कर रही है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

16 जून को होगी मूडीज के साथ बैठक :

READ ALSO : Income Tax Filling : सरकार का बड़ा फैसला, नहीं देना होगा टैक्स का एक भी पैसा! आने वाली 16 जून यानी तीन दिन बाद अमेरिका में स्थित मूडीज कंपनी के साथ हमारी वित्त मंत्री बैठक करने जा रही है। इस बैठक में हमारे अधिकारी इंडिया की मजबूती की बात करेंगे और इस बात पर जोर देंगे के हमारे देश की रेटिंग में कुछ बढ़ोतरी हो सके। हाल ही की बात की जाए तो हमारे भारत को मूडीज की और से स्थिर आउटलुक के साथ बीएए3 साख रेटिंग दी गई है जो निवेश की श्रेणी में सबसे कम रेटिंग है। सूत्रों ने कहा कि आर्थिक मामलों के सचिव अजय सेठ, मुख्य आर्थिक सलाहकार वी अनंत नागेश्वरन और प्रमुख मंत्रालयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग लेंगे. इस बैठक में वो 600 अरब डॉलर के विदेशी निवेश के बारे में बात करेंगे और बताएंगे की हमें अपने बुनियादी ढ़ाचे को कैसे मजबूत बनाना है। READ MORE : Boollywood News: कमाई के मामले मे जानीलीवर और राजपाल को भी पिछे छोड़ा इस कामैडियन ने

जानें राजकोष का हाल :

सरकार की और से पिछले दो सालों के आंकड़े बताए जा रहे हैं जिसमें साल 2022 और 23 में सकल घरेलू उत्पादन के 6.4 फीसदी तक सीमित था। इससे पहले की साल का अनुुमान बताया जाए तो वह 5.9 था, 2025 और 26 में यह 4.5 फीसदी तक जाने की उम्मीद बताई जा रही । पहली महीने दो कंपनियों ने एसएंडपी और फिच ने रेटिंग को वैसे का वैसा ही रखा है।