Dainik Haryana News

LIC आपके बच्चों के लिए लेकर आया धाकड़ प्लान, आज ही करें अप्लाई

 
LIC आपके बच्चों के लिए लेकर आया धाकड़ प्लान, आज ही करें अप्लाई
Dainik Haryana News : LIC  Policy : अगर आप भी अपने बच्चे के भविष्य के बारे में कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको LIC का एक दमदार प्लान बताने जा रहे हैं जो कंपनी ने लॉन्च की है। इस योजना के तहत आपके बच्चों के लिए काफी सारे फायदे दिए जा रहे हैं।       LIC  बच्चों के लिए ही नहीं बड़ों के लिए भी काफी सारे प्लान लेकर आती रहती है जिसमें आप निवेश कर अच्छा रिटर्न पा सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें हमारे पैसे का कोई जोखिम नहीं है। कई बार हमारे पास निवेश करने के लिए ज्यादा बजट नहीं होता है ऐसे में आप इस स्कीम में कम निवेश भी कर सकते हैं।  

जीवन तरूण योजना (Jeevan Tarun Yojana):

  READ ALSO : Haryana News : हरियाणा सरकार ने पशुपालकों को दी बड़ी खुशखबरी   ये योजना कंपनी की और से बच्चों की पढ़ाई और बच्चों की अन्य जरूतों को देखकर ही तैयार किया गया है ऐसे में अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले बात का ध्यान रखना होगा के आपका बच्चा 3 महीने से ज्यादा और 13 साल से कम का होना चाहिए। इस योजना में आपको 20 सालों तक किस्तों को भरना होगा और उसके बाद 25 सालों बाद आपको पूरी रकम का भुगतान कर दिया जाएगा।       इस योजना में आप 26 लाख रूपये तक का बीमा मिलेगा और इसमें आप कम से कम 75 हजार रूपये का प्रीमियम कर सकते हैं और ज्यादा में इसकी कोई सीमा नहीं है। योजना के तहत अगर बच्चे के माता पिता की मौत हो जाती आगे का प्रीमियम पूरा माफ कर दिया जाता है। इस योजना में 12 सालों तक के बच्चे निवेश कर सकते हैं।   READ MORE : Jio लेकर आया 388 दिनों का सस्ता रिचार्ज प्लान, हर दिन मिलेगा 2.5 जीबी डेटा!     इस योजना के रिटर्न से आप अपने बच्चे की पढ़ाई, शादी कई ऐसी जरूतों को पूरा कर सकते हैं जिनमें ज्यादा पैसों की जरूत होती है। ये LIC  का न्यू चिल्ड्रन मनी बैंक प्लान( New Children Money Bank Plan) है। इस स्कीम में अगर आप हर रोज के 150 रूपये जमा करते हैं तो 25 साल की उम्र के बाद आपके बच्चे के खाते में 14 लाख रूपये की राशि होगी। उसके बाद 19 लाख रूपये आपको ब्याज सहित दे दिए जाएंगे। जिससे आपके बच्चे का भविष्य काफी सुरक्षित हो सकता है।      
New Children Money Bank Plan बैंक में आप 25 साल की उम्र के बाद निवेश कर सकते हैं। उसके बाद जब 18 साल पॉलिसी के पूरे होंगे तो आपको अपनी रकम मिलेगी। उसके बाद 22 साल पूरे होने के बाद आपको 20 फीसदी रकम दे दी जाएगी और बाकि की राशि आपको बाद में दी जाएगी।