Dainik Haryana News

LIC ने ग्राहकों की कर दी मौज, अगले महीने लॉन्च होने जा रही नई स्कीम

 
LIC ने ग्राहकों की कर दी मौज, अगले महीने लॉन्च होने जा रही नई स्कीम
LIC New Policy : एलआईसी(LIC) में निवेश करने वाले ग्राहकों की संख्या लाखों में है। एलआईसी(LIC) अपने ग्राहकों के लिए ऐसी स्कीमों को लॉन्च करती है जहां से उनके पैसे का कोई जाखिम नहीं होता है। एलआईसी दिसंबर के महीने में एक नई पॉलिसी को लॉन्च करने जा रही है जो बेहद ही कामयाब होगी। आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में। Dainik Haryana News,LIC Growth(ब्यूरो): एलआईसी(LIC) में अगर आप अपने भविष्य के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको एक बेहद ही महत्वपूर्ण है। एलआईसी(LIC) चालू वित्त वर्ष 2023 24 के लिए एक नई पॉलिसी लॉन्च करने जा रही है। जिसके प्रीमियम में डबल ग्रोथ हासिल करने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में अब एलआईसी प्लान बना रही है कि आने वाले तीन से चार महीने में डबल डिजिट ग्रोथ को बढ़ाया जाए। READ ALSO :Dinosaur: चीन में मिले डायनासोर के 19 करोड़ साल पहले के सुरक्षित अंडे!

LIC के चेयरमैन ने दिया बयान :

एलआईसी(LIC) के चेयरमैन सिद्धर्थ मोहंती जी का कहना है कि पिछले साल की तुलना में दोहरे अंक की वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है। लोग लगातार खुदरा बिजनेस में रूची दिखा रहे हैं जिसके बाद हम लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

दिसंबर में लॉन्च होगी नई सर्विस :

एलआईसी(LIC) अपनी नई पॉलिसी की सर्विस को दिसंबर महीने के पहले ही सप्ताह में पेश करने जा रही है। कंपनी आस लगा रही है कि मार्केट में इस अच्छी ग्रोथ मिलेगी और ज्यादा से ज्यादा लोग निवेश करेंगे। कंपनी की और से कहा गया है कि यह पॉलिसी एक अच्छा रिटर्न सुनिश्चित करेगी और अवधि पूरी होने के बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत रिटर्न मिलेगा। नई पॉलिसी का लोग इंतजार कर रहे हैं क्योंकि लोग ये जानने के लिए बेताब हैं कि कितने साल बाद पॉलिसी में कितना रिटर्न मिलेगा और क्या सुविधाएं दी जाएंगी। READ MORE :Vaishno Devi Toure : वैष्णों देवी जानें वालों के रेलवे ने दी सौगात, अभी जानें पूरी डिटेल आपकी जानकारी के लिए बता दें, एलआईसी आपको इस पॉलिसी में लोन की सुविधा भी देगी। पहली छमाही में 2.65 प्रतिशत की आय में बढ़ोतरी हुई है। पॉलिसी में 25.184 करोड़ रूपये लाभ की बढ़ोतरी हो गई है। एक साल पहले ही समान अवधि में यह 24,535 करोड़ रूपये थी। नया पॉलिसी प्रीमियम जीवन पॉलिसी बीमा( New Policy Premium Life Policy Insurance) अनुबंध के पहले साल में देय बीमा प्रीमियम या पॉलिसीधारक द्वारा किए जाने वाला एकमुश्त भुगतान होता है।