Dainik Haryana News

LIC Policy : मात्र 45 रूपये के निवेश में LIC दे रहा 25 लाख, अभी करें योजना में आवेदन 
 

LIC New Policy 2024 : अगर आप LIC के किसी स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसी धाकड़ स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको सिर्फ 45 रूपये के निवेश में 25 लाख रूपये का रिटर्न मिल रहा है। आइए खबर में जानते हैं इस स्कीम के बारे में पूरी डिटेल से। 
 
LIC Policy : मात्र 45 रूपये के निवेश में LIC दे रहा 25 लाख, अभी करें योजना में आवेदन 

Dainik Haryana News,Jeevan Anand Policy(ब्यूरो): देश की काफी बड़ी कंपनी है एलआईसी(LIC), यहां पर अगर आप निवेश करते हैं तो पैसे को किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं होता है। एलआईसी छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्गों तक की स्कीमों को लॉन्च करती है जिसमें तगड़ा रिटर्न मिलता है। अगर आपके पास ज्यादा बजट नहीं है तो आप कम पैसों में भी ज्यादा रिटर्न एलआईसी की स्कीमों के तहत कमा सकते हैं। ऐसी ही एक स्कीम के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसमें आप महज 45 रूपये के निवेश से 25 लाख रूपये का फंड पा सकते हैं। 


कम पैसों में करें मोटी कमाई?

READ ALSO :Business Successful Through Digital Market : डिजिटल मार्केट से अपने बिजनेस को ऐसे बनाएं सफल

एलआईसी की तरफ से 'जीवन आनंद पॉलिसी'(Jeevan Anand Policy) को लॉन्च किया गया है जो एक टर्म पॉलिसी ही है। जितने समय के लिए आप पॉलिसी को ले रहे हैं उतने समय के लिए ही आपको प्रीमियम का भुगतान करना होता है। इस स्कीम के तहत आपको कई सारे लाभ दिए जाते हैं। एलआईसी की इस स्कीम में कम से कम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड होता है, जबकि मैक्सिमम की कोई लिमिट तय नहीं की गई है. 

मिलता है राइडर-डेथ बेनिफिट:

इस स्कीम के तहत टैक्स में छूट का लाभ तो नहीं दिया जाता है, लेकिन डेथ बेनिफिट का लाभ जरूर दिया जाता है। इसमें आपको चार तरह के राइडर्स दिए जा रहे हैं, जिसमें एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी राइडर, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर शामिल हैं। योजना के तहत आपको 125 प्रतिशत तक का डेथ बेनिफिट दिया जा रहा है। अगर पॉलिसी की मैच्योरिटी पूरी होने से पहले पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो  नॉमिनी को पूरा पैसा दे दिया जाएगा। 


ऐसे मिलेंगे 45 रूपये से 25 लाख?

READ MORE :Best Business Idea: आज ही शुरू करेंगे बिजनेस, डिमांड इतनी के बेचते बेचते थक जाएंगे प्रोडक्ट

इस स्कीम के तहत आपको 1358 रूपये का हर महीने निवेश करना ह ोगा। यानी अगर हर दिन का हिसाब लगाते हैं तो 45 रूपये का निवेश करना होगा। अगर आप लंबे समय के लिए योजना चाहते हैं तो ये एक बेहद ही खास स्कीम है, क्योंकि इसमें आप 35 सालों तक निवेश करेंगे।  सालाना आधार पर आपके द्वारा बचाई गई रकम को देखें तो ये करीब 16,300 रुपये होगी. अगर आप 35 सालों के लिए निवेश करते हैं तो 5,70,500 रूपये का निवेश करेंगे।

बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रूपये होगा, जिसमें मैच्योरिटी पीरियड के बाद आपको रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रूपये होगा और फाइनल बोनस 11.50 लाख रूपय दिया जाएगा। एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी में दो बार बोनस दिया जाता है, लेकिन इसके लिए आपकी पॉलिसी 15 साल की होनी जरूरी है।