Dainik Haryana News

LIC की धाकड़ स्कीम, सिर्फ 200 रूपये के निवेश पर मिल रहे 28 लाख रूपये

 
LIC की धाकड़ स्कीम, सिर्फ 200 रूपये के निवेश पर मिल रहे 28 लाख रूपये
LIC Policy : जब भी कहीं भविष्य के बारे में निवेश करने की सोचते हैं और तगड़ा रिटर्न पाने का विचार करते हैं तो सबसे पहले एलआईसी का विचार मन में आता है। तो चलिए अगर आप भी भविष्य में तगड़ा रिटर्न चाहते हैं तो हम आपको ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको 200 रूपये के निवेश में 28 लाख का रिटर्न मिलता है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,LIC Scheme(चंडीगढ): एलआईसी(LIC) में आपको बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की पॉलिसी देखने को मिलती हैं। हर कोई अपने भविष्य का सुरक्षित करना चाहते हैं जिसके लिए कोई ऐसी निवेश पॉलिसी को खोजता है जहां से तगड़ा रिटर्न उसे मिल सकता है। आज हम बात करेंगे जीवन प्रगति प्लान( Jeevan Pragati Plan) की जिसमें आपको हर रोज सिर्फ 200 रूपये का ही निवेश करना है जिसके बाद मैच्योरिटी के समय 28 लाख का तगड़ा रिटर्न मिलेगा। READ ALSO :Haryana Roadways : हरियाणा में रोडवेज बसों के लिए लगाए जा रहे चार्जिंग स्टेशन, कौन से जिले में लगेंगे सबसे पहले

20 साल की होगी मैच्योरिटी :

इस स्कीम के तहत आपको हर महीने के 6 हजार रूपये जमा करने होंगे जो हर रोज के 200 रूपये पड़ते हैं। इसमें आपको रिस्क कवर भी मिलता है।

5 साल में बढ़ता है रिस्क कवर :

READ MORE :SBI के साथ बिजनेस कर महीने के कमा सकते हैं 70 हजार रूपये, शर्त बस इतनी सी इस स्कीम की सबसे अच्छी बात है कि हर पांच साल में रिस्क कवर मिलता है। पॉलिसीधारक की अगर मृत्यु हो जाती है तो इंश्योरेंस की राशि, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल बोनस को एक साथ जोड़कर दिया जाता है। स्कीम की मैच्योरिटी न्यूनतम 12 साल और अधिकतम 20 साल की होती है। इसे लोग 12 साल से 45 साल तक के लोग ले सकते हैं। इसका लाभ आप तिमाही, छमाही और साल के आधार पर ले सकते हैं और 1.5 लाख रूपये जमा कर सकते हैं। इसका डेथ बेनिफिट पहले पांच सालों के लिए सामान्य ही रहेगा और इसके बाद 6 साल से 10 साल के लिए कवरेज 2.5 लाख रूपये हो जाएगा। 10 से 15 का कवरेज 3 लाख रूपये तक का बढ़ जाएगा।