Dainik Haryana News

LIC ग्राहकों को बड़ा झटका, 8 दिन बाद बंद होेने जा रही ये दो स्कीम

 
LIC ग्राहकों को बड़ा झटका, 8 दिन बाद बंद होेने जा रही ये दो स्कीम
LIC Policy : जब भी हम अपने भविष्य के बारे में सोचते हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम को ही चुनते हैं। इसमें ना ही तो किसी प्रकार का जोखिम हमें है और निवेश पर काफी ज्यादा रिटर्न भी हमें मिलता है। इसलिए आप भी अपने भविष्य के बारे में कुछ सोच रहे हैं तो एक बार भारतीय जीवन बीमा निगम की हर एक स्कीम के बारे में जरूर जान लें।     Dainik Haryana News : LIC scheme : अगर आप भी ससस के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। भारतीय जीवन बीमा निगम जहां पर लोगों का पैसा सैफ रहता है। भारतीय जीवन बीमा निगम लोगों के लिए ऐसे प्लान लेकर आती है जिससे उनके जीवन में काफी सुधार आता है। दोस्तों आज हम भारतीय जीवन बीमा निगम की ऐसी दो स्कीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आठ दिन बाद यानी 31 मार्च को बंद होने जा रही है। ये सुनकर ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है। आइए खबर में नीचे जानते हैं कौन सी दो स्कीम होने जा रही बंद।  

पहली :वय वंदना योजना (Vaya Vandana Yojana):

READ ALSO : Weather Update : दो दिन बाद फिर इन राज्यों में होेने जा रही भारी बारिश! इस योजना को साल 2017 में शुरू किया गया था। अगर आप इस योजना में निवेश करते हैं तो आपको सालाना 1.20 लाख रूपये की राशि रिटर्न में मिलेगी। इसमें निवेश किए गए पैसे पर 7.4 प्रतिशत रूपये का ब्याज दिया जाता है। अगर आप इस योजना के साथ जुड़ने का मन बना रहे हैं तो आप 31 मार्च तक ही इसमें अप्लाई कर सकते हैं उसके बाद आप हर जाएंगे।   READ MORE : Unseasonal Rain :बारिश के कारण खराब हुई फसल का इतना मुआवजा देगी हरियाणा सरकार, 3 दिन के अंदर किसान कर लें ये काम

दूसरी : LIC धन वर्षा योजना (LIC Dhan Varsha Plan):

  इस स्कीम में दो तरह से आप निवेश कर सकते हैं। पहली तो आप इसमें 1.25 लाख तक का रिटर्न पा सकते हैं। दूसरा अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो आपको अपने निवेश का 10 गुना कंपनी फायदा देती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक नॉन लिंक्ड, पर्सनल, सेविंग और एकल प्रीमियम स्कीम है जिसमें आप निवेश के बाद तगड़ा रिटर्न पा सकते हैं।