Dainik Haryana News

 New Business Idea : इस धमाकेदार बिजनेस से किसान कमा रहे महीने के 50 हजार रूपये

 
 New Business Idea : इस धमाकेदार बिजनेस से किसान कमा रहे महीने के 50 हजार रूपये
Business News : आज का युवा नौकरी ना मिलने के कारण खुद का बिजनेस करने की और रूख कर रहा है। अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और नहीं मिल रही हैं तो हम आपके लिए आज एक बेहद ही खास बिजनेस लेकर आए हैं। आइए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में पूरी डिटेल। Dainik Haryana News :#Small Business Ideas (ब्यूरो): आज कल किसान दोहरा मुनाफा कमाने के लिए खेती करने के साथ-साथ बिजनेस भी कर रहे हैं। किसानों की आय को बढाने के लिए सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है। आज हम आपको खेती को साथ बिजनेस के बारे में भी बताने जा रहे हैं। किसान खेती करने के साथ-साथ पशुपालन भी करते हैं। आज हम आपको गोबर से जुड़े बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप महीने के 50 हजार रूपए आराम से कमा सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा लागत की भी जरूरत नहीं होगी। हम आपको गोबर से जुड़े पांच बिजनेस आइडियाज के बारे में बताने जा रहे हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। READ ALSO :Rakhi Sawant: राखी सावंत के साथ एक और बड़ा हादसा

गोबर से बनती हैं धूपबत्ती(Incense stick Business):

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ काफी ज्यादा देखा जाता है और गाय को मां का दर्जा दिया जाता है। पूजा-पाठ करते समय धूपबत्ती और अगरबत्ती की जरूरत होती है जो गाय के गोबर से बनती हघ। इसलिए अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो अच्छी कमाई कर सकते हैं।

दिए का बिजनेस(Diy's Business):

बाजार में गोबर से बने बिजनेस की मांग काफी ज्यादा है। विदेशों में भी इसकी मांग लोग कर रहे हैं। अगर आप इस बिजनेस को करते हैं तो आपको अच्छी खासी कमाई हो सकती है। READ MORE :Delhi News: दिल्ली में पहले पानी क्या कम था, जो और छोड़ दिया!

गोबर से बने गमले के बिजनेस को करें शुरू(Cow dung pot business):

गोबर से बने गमले में अगर आप पौधे को लगाते हैं तो उसमें ज्यादा पानी और खाद्य की जरूरत नहीं होती है। ऐसे में कुछ ही बारिश की बूंदों में आपके पौधे हरे हो जाएंगे। 100 रूपये तक के गमले आप आसानी से बेच सकते हैं।

खाद का बिजनेस(Fertilizer Business) :

किसानों को अपनी फसल के लिए खाद्य की जरूरत होती है। आप आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।