Dainik Haryana News

Old Coin : अगर आपके पास भी है पुराने सिक्कों का कलेक्शन, तो इन्हें बेचकर आज ही बनें करोड़पति

 
Old Coin : अगर आपके पास भी है पुराने सिक्कों का कलेक्शन, तो इन्हें बेचकर आज ही बनें करोड़पति
Old Coins Sale : बहुत से लोगों को आपने देखा होगा पुराने नोट और सिक्कों को जमा करते रहते हैं। आज के समय में इनका चलन काफी बढ़ रहा है और लोग इनको बेचकर लाखों रूपये कमा रहे हैं। अगर आपके पास भी ऐसे कुछ सिक्के हैं तो आप भी इन्हें बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। Dainik Haryana News,Old Coins Or Note Sale(नई दिल्ली): पुराने जमाने के नोट और सिक्कों से लोग आज लाखों रूपये कमा रहे हैं। पहले हम इन्हें बेकार समझकर फैंक देते थे लेकिन अब ऐसा नहीं करना है, क्योंकि अब ये लाखों रूपये के बिकते हैं। खास बात ये है कि आप अपने हिसाब से इनकी रकम ले सकते हैं। इनको बेचने के लिए कई सारे प्लेटफॉर्म हैं जहां पर आप इनको बेच सकते हैं। READ ALSO :India University: जाने कौन सी है संस्कृत की सबसे बेस्ट यूनिवर्सिटी आज हम आपको ऐसे दो प्लेटफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके सिक्के को घर से ही लेकर जाते हैं और पैसा देकर जाते हैं। यहां पर बेचने के लिए आपको कोई एक्सट्रा जार्च भी नहीं देना होता है। आप मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए फोन पर ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Quikr पर करें सेल :

पुराने सिक्कों और नोटों को आप Quikr ऐप जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएंगे। एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपने पुराने सिक्के और नोट की फोटो ऐप पर अपलोड करनी होगी। जिसे भी आपके सिक्कों को लेना होगा वो खुद ही आपसे संपर्क करेेंगे। READ ALSO :Inflation : लोगों की कमर तोड़ रही महंगाई, 24 प्रतिशत महंगा हुआ खाना!

Coinbazzar.com :

इस साइट से भी आपको काफी ज्यादा पैसा मिल सकता है जहां पर आप अपने पुराने सिक्के और नोट बेच सकते हैं। जैसा रजिस्ट्रेशन आप पहले ऐप पर करते हैं वैसे ही यहां भी रजिस्ट्रेशन कर फोटो को अपलोड कर देना होगा। जितना ज्यादा पुराना आपका सिक्का होगा उतनी ही ज्यादा कीमत मिलेगी। सबसे ज्यादा महंगा सिक्का और नोट 786 नंबर वाला बिकता है।