Dainik Haryana News

PM Scheme : अरे वाह; महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 52 हजार रूपये!

 
PM Scheme : अरे वाह; महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 52 हजार रूपये!
Viral News : इन दिनों सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी जा रही है कि केंद्र सरकार की और से इस ये योजना चलाई गई है जिसके तहत महिलाओं को 52 हजार रूपये की राशि को नकद में दिया जा रहा है। एक यू ट्यूब चैनल की और से इस बात का दावा किया जा रहा है कि मोदी सरकार पैसे देने का वादा कर रही है। इसी के चलते PIB Fact Check ने इस पूरे मामले की जांच की है और सच्ची बात का पता लगाया है।   Dainik Haryana News : modi Government Scheme : जैसा की आप जानते हैं मोदी सरकार की और से महिलाओं के आगे लेकर जाने के लिए तरह तरह की मदद दी जाती हैं। केंद्र सरकार की और से ऐसी योजनाएं भी चलाई गई हैं जो महिलाओं को आर्थिक मदद देती हैं।   ऐसी ही एक सुचना सामने आ रही है कि केंद्र सरकार की और से देश की महिलाओं को 52 हजार रूपये नकद दिए जा रहे हैं। अगर आप भी 52 हजार रूपये का लाभ लेना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें वरना आपका नुकसान हो सकता है। आइए जानते हैं इस बात की पूरी सच्चाई। READ ALSO : Urfi Javed New Look: उर्फी जावेद के नए लुक को देख लोगों नें कहा आप तो इन कपड़ों में बला की खुबसुरत लग रही हैं।

सोशल मीडिया पर हो मिल रही जानकारी :

  दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी जा रही है कि केंद्र सरकार की और से इस ये योजना चलाई गई है जिसके तहत महिलाओं को 52 हजार रूपये की राशि को नकद में दिया जा रहा है। एक यू ट्यूब चैनल की और से इस बात का दावा किया जा रहा है कि मोदी सरकार पैसे देने का वादा कर रही है। इसी के चलते PIB Fact Check ने इस पूरे मामले की जांच की है और सच्ची बात का पता लगाया है।   READ MORE : IPS Success Story: नाशा की नौकरी छोड़,चुनी IPS की नौकरी जानें सफलता की कहानी

PIB Fact Check

  दुनिया नाम का एक यू ट्यूब चैनल है जो ये बात कह रहा है कि सरकार देश की महिलाओं को 52 हजार रूपये दे रही है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई वीडियो या मैसेज आता है तो आपको पैसे नहीं देने हैं और ना ही लेने हैं। अगर आपने ऐसा कुछ किया तो आपके खाते से सारे पैसे जा सकते हैं। क्योंकि, PIB Fact Check ने इस बात की जांच कर लोगों को जानकारी दी है कि सरकार की और से ऐसा कोई भी प्लान नहीं बनाया गया है और ना ही ऐसी कोई स्कीम को जारी किया गया है।   इसलिए आप इन जैसे लोगों से सावधान रहें वरना आपको नुकसान भी हो सकता है। वहीं PIB Fact Check ने लोगों को कहा है कि आपको भी इस तरह के मैसेज किसी को भी आगे नहीं भेजने हैं नहीं तो आपको भी नुकसान हो सकता है और जिसे आप मैसेज भेज रहे हैं उनको भी इसका नुकसान हो सकता है। अगर आप भी फैक्ट को चेक कराने के बारे में सोच रहे हैं तो 918799711259 पर फोन कर सकते हैं।