Dainik Haryana News

PM Scheme : सीनियर सिटीजन की हुई मौज, हर माह मिलेगी 18,500 रूपये पेंशन

 
PM Scheme : सीनियर सिटीजन की हुई मौज, हर माह मिलेगी 18,500 रूपये पेंशन
Government Scheme : जैसा की आप जानते हैं मोदी सरकार आमजन को राहत देने के लिए तरह तरह की योजना लाती रहती है। ऐसे में सीनियर सिटीजन की और काफी ध्यान दिया जाता है। सीनियर सिटीजन को रेल के किराए में भी काफी छूट मिलती है। अब सरकार की और से सुचना मिल रही है कि सीनियर सिटीजन को हर महीने 18,500 रूपये की पेंशन मिलेगी जिसे सुन लोगों की मौज हो गई है। आएई खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।     Dainik Haryana News : Vaya Vandana Yojana :  देश के बूजुर्गाें के लिए हमारी सरकार कई तरह की योजनाएं लेकर आती रहती है। ऐसी ही एक योजना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसमें सरकार आपको हर महीने 18,500 रूपये की पेंशन दे रही है। खास बात तो ये है कि आप कोई भी इस योजना का लाभ ले सकते हैं यानी केवल सीनियर सिटीजन ही इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।  

वय वंदना योजना(Vaya Vandana Yojana) :

  READ ALSO :iphone12 पर मिल रहा 20 हजार रूपये का डिसकाउंट! जानें कहा?  हम इसी योजना के बारे में बात कर रहे हैं अगर आप इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 31 मार्च तक कर सकते हैं उसके बाद आप इसमें आवेदन नहीं कर पाओगे। अगर आप 60 साल के हो चुके हैं तो आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ राशि LIC के पास जमा करना होगी और आप इसमें 1 हजार से लेकर हर माह 9250 रूपये तक की पेंशन को पा सकते हैं।    

मिलेगा इतना ब्याज :

    अगर आप इस स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको यहां पर 7.40 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा और आप 10 सालों तक अपनी राशि को हर महीने भी ले सकते हैं, तीन महीने में भी , छ महीने में भी और एक साथ सारी रकम को भी आप ले सकते हैं। LIC के माध्यम से आप इस योजना में आवेदन कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको इस स्कीम में किसी भी प्रकार का कोई जोखिम नजर नहीं आ रहा है।   READ MORE : 7Pay Commission : कर्मचारियों की चमकी किस्मत, सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी!

स्कीम के लाभ :

    अगर आप 1,56,600 रूपये के लिए स्कीम को लेते हैं तो आपको साल में 12 हजार रूपये मिलेंगे, वहीं अगर आप 1,62,162 के लिए स्कीम को लेते हैं तो आपको हर महीने में 1 हजार रूपये मिलेंगे।