Dainik Haryana News

Price Hike : महंगाई का आमजन को तगड़ा झटका, 10 प्रतिशत महंगे हुए इस दाल के दाम

 
Price Hike : महंगाई का आमजन को तगड़ा झटका, 10 प्रतिशत महंगे हुए इस दाल के दाम
vegetables Price :  वेजिटेबल ट्रेडर्स एसोसिएशन के जनरल सेके्रटरी अनिल मल्होत्रा ने आंकड़ों के हिसाब से बताया है कि सब्जी के दामों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। 25 किलो टमाटर की कीमत 250 से ज्यादा हाकर 300 रूपये हो गई है। शिमला मिर्च की कीमतो में 15 से 17 रूपये की तेजी देखने को मिल रही है। Dainik Haryana News :#Inflation Latest Update (ब्यूरो): महंगाई से आमजन की परेशानियां बढ़ रही है। लोगों को अपने घर का गुजारा चलाना भी मुश्किल लग रहा है। ऐसे में महंगाई का एक और तगड़ा झटका लगा है जिससे पता चल रहा है कि दाल की कीमतों में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी नजर आ रही है। आइए जानते हैं कौन सी दाल हुई महंगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं अरहर की दाल की जिसके दाम 10 फीसदी महंगी हो गई है। वहीं, बाकि की दालों की बात की जाए तो उनकी कीमतों में भी तेजी नजर आ रही है। सब्जियों की कीमतों में भी बेमौसम बारिश की वजह से तेजी देखने को मिल रही है। बारिश की वजह से दालों का उत्पादन कम हो गया है जिसके कारण से दालों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जा रही है। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी।

अरहर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी :

READ ALSO:IAS Success Story: हैड कांस्टेबल से IAS बनने तक के सफर की कहानी अरहर की दाल की बात की जाए तो 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 8 मई को अरहर की दाल की कीमतों की बात की जाए तो 130 रूपये किलो थी लेकिन 8 जून की बात की जाए तो 142 रूपये किलोग्राम दर्ज की जा रही है। रिपोर्ट का कहना है कि पिछले 10 दिनों में 10 दालें ऐसी हैं जिनकी कीमतों में 10 से 20 रूपये तक का इजाफा देखने को मिल रहा है।

जानें बाकि की दालों के भाव :

चना दाल की बात की जाए तो 8 मई को उसकी कीमत 72 रूपये किलोग्राम थी। वहीं, उड़द की दाल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है उनकी कीमत 123 रूपये प्रति लीटर ही है। मई महीने में मसूर की दाल की कीमत 92 रूपये प्रति किलो थी और जून के महीने में भी इतनी ही रही। मंूग की दाल की कीमतों की बात की जाए तो वह 8 मई को 112 रूपये प्रति किलो थी जो 8 जून को 113 रूपये किलो हो गई थी। READ MORE : Government Scheme : मोदी सरकार की जबरदस्त स्कीम, मिल रहा 10 लाख रूपये का फायदा

सब्जियों की कीमतों में आई तेजी :

वेजिटेबल ट्रेडर्स एसोसिएशन के जनरल सेके्रटरी अनिल मल्होत्रा ने आंकड़ों के हिसाब से बताया है कि सब्जी के दामों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। 25 किलो टमाटर की कीमत 250 से ज्यादा हाकर 300 रूपये हो गई है। शिमला मिर्च की कीमतो में 15 से 17 रूपये की तेजी देखने को मिल रही है। दिल्ली में टमाटर की कीमत 80 से 100 रूपये प्रति किलो हो गई है। भिंडी की कीमतों की बात की जाए तो 30 से 35 रूपये किलो हो गई है और पिछले महीने में शिमला मिर्च के दामों की बात की जाए तो वह 7 रूपये किलो बिक रही थी जो अब बढ़कर 25 रूपये किलो तक पहुंच गई है।