Dainik Haryana News

Railway News : आज भी इस रेलवे स्टेशन का क्यों नहीं है कोई नाम?

 
Railway News : आज भी इस रेलवे स्टेशन का क्यों नहीं है कोई नाम?
Railway News : जब लोगों ने इस बात का विरोध किया के इसका नो रैना होना चहिए। उसके बाद ये बात रेलवे बोर्ड तक गई और रेलवे ने सभी साइन बोर्ड से इसका नाम रैनागढ़ हटाकर कोई भी नाम आजतक नहीं रखा है। यहीं वजह है कि यहां के रेलवे स्टेशन का आज भी कोई नाम नहीं रखा गया है।     Dainik Haryana News : Indian Railway : हमारे देश में हजारों रेलवे स्टेशन हैं और आपने देखा होगा के सभी के साइन बोर्ड होते हैं, जहां पर उनके नाम होते हैं। लेकिन क्या हो अगर किसी रेलवे स्टेशन का कोई नाम ना हो और वहां से भी ट्रेन गुजरती हो। अब आप सोच रहे होंगे के ऐसा कैसे हो सकता है जी हां.. ऐसा ही है। हमारे भारत देश में एक ऐसा रेलवे स्टेशन भी है जहां उसका कोई नाम ही नहीं है।       आइए खबर में जानते हैं इसके पीछे का कारण कि आखिर क्यों इसका कोई नाम नहीं है। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ। जब भी लोग इस स्टेशन पर उतरते हैं तो कई बार वो यही सोचते रह जाते हैं कि वो किसी गलत जगह तो नहीं उतर गए, ये कैसी जगह है जहां पर कोई नाम ही नहीं है।   READ ALSO : Vehicle Tires : जानिए, गाड़ियों के टायर का कलर क्यों होता है काला?

बंगाल में ये रेलवे स्टेशन :

    आपकी जानकारी के लिए बात दें कि ये रेलवे स्टेशन पश्चिम बंगाल में आता है। रैना और रैनागढ़( Raina and Rainagadh) दो गांवों के बीच में ये रेलवे स्टेशन पड़ता है। बंगाल के बर्धमान जिले से 35 किलोमीटर आगे चलकर ये रेलवे स्टेशन आता है।     दरअसल, साल 2008 में इस रेलवे स्टेशन का नाम रैनागढ़ गांव के नाम पर रखा गया था। लेकिन, गांव के लोगों ने इसका विरोध किया क्योंकि इस रेलवे स्टेशन(Railway Station) को गांव की जमीन पर बनाया गया था।   READ MORE : Reliance Group News: मुकेश अंबानी की सफलता में इस सख्श का है, बहुत बड़ा हाथ! कहा जाता है दूसरा चाणक्य

ये है बेनाम होने का कारण :

    जब लोगों ने इस बात का विरोध किया के इसका नो रैना होना चहिए। उसके बाद ये बात रेलवे बोर्ड तक गई और रेलवे ने सभी साइन बोर्ड से इसका नाम रैनागढ़ हटाकर कोई भी नाम आजतक नहीं रखा है। यहीं वजह है कि यहां के रेलवे स्टेशन का आज भी कोई नाम नहीं रखा गया है।