Dainik Haryana News

Reliance Industries Limited : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश डी. अंबानी

 
Reliance Industries Limited : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश डी. अंबानी
Reliance Retail : रिलायंस रिटेल (Reliance Retail)साल-दर-साल भारी वृद्धि दर्ज कर रहा है। रिलायंस रिटेल ग्राहकों को किफ़ायती दामों पर अच्छे से अच्छा उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही हम व्यापार और हमारे सहयोगियों को भी आगे बढ़ा रहे हैं। हमारी नीतियां ग्राहक को केंद्र में रख कर बनाई जाती हैं। Dainik Haryana News :#Reliance Industries Limited(ब्यूरो) : “भारत, दुनिया की सबसे तेज़ी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में उभर रहा है। मुझे खुशी है कि डिजिटल कनेक्टिविटी और संगठित खुदरा क्षेत्रों में रिलायंस देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में योगदान दे रहा है।“ “जियो लगातार देश के करोड़ों नागरिकों को डिजिटल तौर पर सशक्त बना रहा है। छह महीने की छोटी-सी अवधि में जियो ट्रू 5G को 2,300 से अधिक शहरों और कस्बों तक पहुँचा दिया गया है। मोबिलिटी और जियो फ़ाइबर( Mobility and Jio Fiber) के ग्राहकों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। साथ ही बेहतर कॉन्टेंट और बढ़ती डिजिटल सेवाओं के चलते जियो के व्यवसाय में प्रभावशाली वृद्धि हुई है।“ READ ALSO : Merit list of Kendriya Vidyalaya : केंद्रीय विद्यालय की मेरिट लिस्ट हुई जारी, जानें आपके बच्चे का कौन से स्कूल में हुआ सिलेक्शन “स्टोर में आनेवाले और डिजिटल ग्राहकों की संख्या और उनके ऑर्डर में बढ़ोतरी से रिटेल व्यवसाय ने शानदार वृद्धि दर्ज की है।“ “रिटेल में हम ग्राहकों के लिए लगातार नए उत्पाद जोड़ते जा रहे हैं। हमारी कोशिश है कि दुनिया का बेहतरीन से बेहतरीन सामान हम ग्राहकों को उपलब्ध कराएँ और वो भी किफ़ायती दामों पर। हमारी टीम लगातार इस कोशिश में लगी रहती है कि आपको आराम से शॉपिंग करने का मौका मिले और खरीदे गए उत्पादों से आप पूरी तरह संतुष्ट हों।“ “अंतरराष्ट्रीय बाज़ार की अनिश्चितताओं और कमोडिटी के व्यापार में परेशानियों के बावजूद रिलायंस के O2C ( oil to chemicals) व्यापार ने अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेटिंग मुनाफ़ा दर्ज किया है। रिलायंस के तेल और गैस व्यापार ने भी दमदार बढ़ोतरी दर्ज की है। मुझे ये जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि अब रिलायंस देश के घरेलू गैस उत्पादन में 30% योगदान देने की ओर बढ़ रहा है।” READ MORE : Salman Khan New Movie:पहले दिन ही फ्लाप होने की राह पर सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान! इतनी रही पहले दिन कमाई “इस साल हमने ये प्रस्ताव रखा है कि ‘हम जियो फ़ाइनैन्शियल सर्विसेज़ लिमिटेड( Geo Financial Services Limited)’ को लिस्ट और डीमर्ज करेंगे। इससे हमारे शेयरधारकों को एक नए व्यवसाय में शुरू से ही हिस्सेदारी करने का अवसर भी मिलेगा।“ “जामनगर की हमारे न्यू एनर्जी व्यवसाय की फ़ैक्ट्रियों में काम तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। हरित ऊर्जा पैदा करने और प्रकृति का ख़्याल रखते हुए विकास करने की दिशा में हम तेज़ी से क़दम बढ़ा रहे हैं।” “अक्षय ऊर्जा के विकास के लिए रिलायंस ने जो निवेश और रणनीतिक साझेदारियाँ की हैं, उनके बल पर आनेवाले वर्षों हम भारत और दुनिया के ऊर्जा क्षेत्र का कायाकल्प करने में मदद कर सकेंगे।”

 आकाश एम अंबानी - चेयरमैन, रिलायंस जियो इन्फ़ोकॉम लिमिटेड(Akash M Ambani):

READ MORE : Swami Vivekananda: स्वामी विवेकानंद ने वयक्ति के भाग्य को लेकर कही थी ये बात “जियो ने अग्रणी भूमिका निभाते हुए देश भर में तेज़ी से 5G का रोलआउट किया है। जियो की 5G(Jio 5G Service) सेवाएँ उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं पर खरी उतरी हैं और यह जियो नेटवर्क पर ग्राहकों की गतिविधियों में साफ़ नज़र आता है। डिजिटल समाज को मज़बूत बनाने और ग्राहकों की ज़रूरतों को टेक्नॉलोजी की मदद से पूरा करने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं जिससे व्यवसाय में वृद्धि तो होगी ही, साथ ही लोगों को भी इसका पूरा लाभ मिल सकेगा।“

 ईशा एम अंबानी – एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड(Isha M Ambani)

“रिलायंस रिटेल (Reliance Retail)साल-दर-साल भारी वृद्धि दर्ज कर रहा है। रिलायंस रिटेल ग्राहकों को किफ़ायती दामों पर अच्छे से अच्छा उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही हम व्यापार और हमारे सहयोगियों को भी आगे बढ़ा रहे हैं। हमारी नीतियां ग्राहक को केंद्र में रख कर बनाई जाती हैं। प्रौद्योगिकी, सृजनशीलता और नए बिज़नेस सेगमेंट में निवेश कर हम न केवल अपने सिस्टम को मज़बूत कर रहे हैं, हम भारत में खुदरा क्षेत्र का भी कायाकल्प करने में मदद कर रहे हैं।"