Dainik Haryana News

Reservation System : बड़ी खबर, कल नहीं होगी कोई भी टिकट बुक!

 
Reservation System : बड़ी खबर, कल नहीं होगी कोई भी टिकट बुक!
Indian Railway : अगर आप ट्रेन में सफर करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। जी हां.. रेलवे ही और से जानकारी मिल रही है कि कल के दिन टिकट बुक नहीं होगी। आइए खबर जानते हैं कि टिकट बुक ना होने के क्या कारण रहे।     Dainik Haryana News : Indian Railways Update : दोस्तों जैसा की आप जानते हैं हर रोज ट्रेन में करोड़ों लोग सफर करते हैं। अगर आप भी रेल में सफर करने वाले हैं तो ये सुचना आपके लिए हम आज लेकर आए हैं। ट्रेन में सफर करने से पहले आपको ये जानकारी पढ़ लेनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिजर्वेशन सिस्टम( reservation system) 5 घंटोें के लिए बदं रहने वाला है आज रात 11.45 से लेकर 12 मार्च तक सुबह 4.45 बजे तक टिकट को बुक नहीं किया जाएगा।   READ ALSO :Currency Update : नोटों पर क्यों लिखी होती है ये बात मैं धारक को.. रूपये अदा करने का वचन देता हूं?

कौन सी सेवाएं रहेंगी बंद?

  रिजर्वेशन सिस्टम( reservation system) को डेटाबेस कम्प्रेशन के लिए बंद किया जा रहा है, इसके साथ ही कई और सेवाएं भी हैं जो बंद रहे सकती हैं। जैसे, टच स्क्रीन, कॉल सेंटर, आईपीआरएस(IPRS), इंक्वायरी नंबर 139 भी बंद हो सकता है। इसलिए ये जानकारी आपको देनी जरूरी थी ताकि आपको किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।       जो भी काम आपको करने हैं वो आज 12 बजे से पहले ही कर लें वरना अगले पांच घंटे आपके काम रूक सकते हैं और आप परेशान हो सकते हैं। इन पांच घंटों के दौरान आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाएं दोनों ही बंद मिलेंगी। कोई भी कमरा आप बुक नहीं कर सकते हैं कोई भी टिकट आप बुक नहीं कर सकते हैं।   READ MORE : Small Business Idea : हर माह करनी है 60 हजार की कमाई तो शुरू करें ये धांसू बिजनेस

मिल रही ये खास सुविधा :

    इन सब के बाद रेलवे की और से यात्रियों को परेशानी ना हो उसके मिल मां वैष्णो देवी कटरा के लिए स्पेशल टेÑन को चलाया गया है। जिसके कारण यात्री आसानी से यात्रा कर मां के दर्शन कर सकें। ट्रेन संख्या नंबर 04212\ 04211\04212 को वाराणसी से कटरा तक चलाया गया है। ये ट्रेन 10 मार्च से लेकर 13 मार्च तक यात्रियों को सुविधा देगी। अगर आप भी मां के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं।