Dainik Haryana News

Ring Road : 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा ये रिंग रोड

 
Ring Road : 15 जनवरी से शुरू होने जा रहा ये रिंग रोड
Ring Road Opned 15 January : हमारे भारत देश में पूरी साल कोई ना कोई त्योहार मनाया ही जाता है। ऐसे में पूरे देश और विदेशों से भक्त आते रहते हैं। लोगों को आने जाने में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए पहले ही सभी सड़कों की मरम्मत करनी शुरू कर दी है। Dainik Haryana News,Ring Road Update(चंडीगढ़): आयोध्या में आने वाले भक्तों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए सरकार ने पहले ही आदेश जारी कर दिए हैं कि एक सड़क की मरम्मत की जाए। इन राष्ट्रीय राजमर्गों में जो भी आउटर रिंग रोड है वो आयोध्या आने के लिए अहम भूमिका निभाता है। आउटर रिंग रोड का काम करने के लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिए है, जिसका काम राम लाल मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरा करने के लिए कहा गया है। READ ALSO :Gori Nagori and Sapna Chaudhary Dance : गोरी नागोरी और सपना चौधरी का स्टेज पर तगड़ा मुकाबला, देखें वायरल वीडियो सरकार का कहना है कि जो भी भक्त राम लाल के दर्शन करने आ रहे हैं उनके आयोध्या से बाहर नहीं जाना पड़े और वो आसानी से रिंग रोड से एंट्री कर सकें। अगर भक्त आयोध्या से बाहर होकर जाते हैं तो सड़कों पर भीड़ ज्यादा देखने को मिलेगी। बताया जा रहा है कि 2024 जनवरी में भक्तों की संख्या लाखों में हो सकती है।

इन जगहों पर अभी चल रहा काम:

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण( National Highway Authority of India) तक अभी बहुत सी जगहों पर काम बाकि है, जिसे 2023, 31 दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। आगरा एक्सप्रेस, बेहटा और सीतापुर रोड पर अभी भी काम बाकि है, जिसे पूरा करने के लिए एनएचएआई की टीमों को लगाया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने काम को 2023 में ही पूरा करने के आदेश जारी कर दिए हैं और कहा है कि सड़कों पर भीड़ होने से पहले काम पूरा हो जाना चाहिए। आउटर रिंग रोड को खोलने के आदेश जारी हुए हैं ताकि बाकि सड़कों पर ट्रेफिक का बोझ कम किया जा सके। अधिकारियों का कहना है कि जो भी कमियां पाई गई हैं उन्हें आखिरी सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। READ MORE :Weather Update : इन राज्यों में तेज बारिश के साथ आंधी और तूफान का अलर्ट जारी

जनवरी में होगा आउटर रिंग रोड का उद्धाटन :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 105 किलोमीटर लंबे आउटर रिंग रोड का उद्धाटन जनवरी 2024 में कर दिया जाएगा। इस समय पर यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे। राम लाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही लोगों के लिए आउटर रिंग रोड को खोल दिया जाएगा।