Dainik Haryana News

SBI Scheme Update : 30 जून तक उठा सकते हैं SBI की इस योजना का फायदा, चेक करें अपडेट

 
SBI Scheme Update : 30 जून तक उठा सकते  हैं SBI की इस योजना का फायदा, चेक करें अपडेट
SBI Bank News : अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इनकम टैक्स से टीडीएस को कटाना होगा। एसबीआई(SBI) के योनो ऐप, एसबीआई(SBI) की किसी भी ब्रांच से आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं। Dainik Haryana News : #SBI Scheme (नई दिल्ली) : एसबीआई(SBI) अपने ग्राहकों के लिए तरह तरह की स्कीम लेकर आता रहता है। अगर आप भी एसबीआई(SBI) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है। जी हां.. बैंक की और से जानकारी दी जा रही है कि अमृत कलश फिक्सड डिपॉजिट स्कीम( Amrit Kalash Fixed Deposit Scheme) की अवधि को बढ़ाकर अब 30 जून तक कर दिया गया है। अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करते हैं तो ये आपको लिए अच्छी खबर है। इसमें निवेशकों को 7.1 प्रतिशत ब्याज मिलता है और अगर आप सीनियर सिटीजन( senior citizen) हैं तो आपको 7.6 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। इस स्कीम में आप दो करोड़ तक निवेश कर सकते हैं और इसकी अवधि को अब मार्च से बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है। 400 दिनों की इस स्कीम की बैंक मैच्योरिटी देता है।

कैसे मिलेगा स्कीम का फायदा ?

अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इनकम टैक्स से टीडीएस(Income Tax TDS) को कटाना होगा। एसबीआई(SBI) के योनो ऐप, एसबीआई(SBI) की किसी भी ब्रांच से आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

जानें कितनी मिलता है ब्याज :

अगर आप दो करोड़ से कम का निवेश करते हैं तो आपको 7.1 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। 46 दिनों से लेकर 179 दिन के लिए अगर आप निवेश कर रहे हैं तो आपको 4.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। वहीं, 180 से 210 दिनों के लिए अगर आप निवेश करते हैं तो आपको 5.25 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। आरबीआई के रेपो रेट(RBI Hike Repo Rate) में बढ़ोतरी होते ही इस बैंक ने अपनी ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी करी थी। एसबीआई(SBI) देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक माना जाता है। जिसमें लाखों करोड़ों लोगों के खाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोग लगातार लोन की मांग कर रहे हैं ऐसे में बैंक पैसे को पूरा करने के लिए स्कीम अवधि में वृद्धि कर रहे हैं। टर्म डिपॉजिट( term deposit) बैंकों को पैसे दिलाने का एक बड़ा साधन है। इसलिए ही बैंक ने 'एसबीआई वीकेयर'( SBI WeCare) की अवधि में भी बढ़ोतरी कर दी है। जिसके कारण बैंकों के पास पैसा आए और वो लोन की मांग को पूरा कर सके।