Dainik Haryana News

Share Market : शेयर मार्केट में कर रहे हैं निवेश तो इन 4 लोगों से रहें सावधान

 
Share Market : शेयर मार्केट में कर रहे हैं निवेश तो इन 4 लोगों से रहें सावधान
National Stock Exchange : आज के समय में हर कोई शेयर बाजार में निवेश कर पैसे कमाता है। अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करने जा रहे हैं कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। आज हम आपको ऐसे 4 व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको सावधान रहना चाहिए। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Stock Market News(नई दिल्ली): शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की और से 4 लोगों से सावधान रहने के लिए कहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एनएसई (NSE) ने गो एल्गो से जुड़े अमित मिश्रा व शिवम चौहान( Amit Mishra and Shivam Chauhan) और केके एडवाइजरी से जुड़ी काजल पटेल व अल्पेश पटेल( Kajal Patel and Alpesh Patel) को लेकर कंपनी ने आगाह किया है। READ ALSO :No confidence motion:  अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर कैसा रहा गृह मंत्री अमित शाह का रवैया, मणिपुर को लेकर कही ये बातें

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से किए दा ब्याज जारी :

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज( National Stock Exchange) की तरफ से दा बयाज जारी किए गए हैं। एक्सचेंज के किसी भी पंजीकृत सदस्य से अधिकृत व्यक्ति के तौर पर पंजीकृत नहीं हैं। निवेशकों को सावधान करते हुए एक्सचेंज ने शेयर मार्केट में सुनिश्चत रिटर्न की पेशकश करने वाले किसी भी व्यक्ति और संस्था द्वारा पेश किया गया है। उत्पादन की सदस्यता नहीं लेने को कहा क्योंकि कानून इसकी अनुमति नहीं देता है।

केडेशियल शेयर को लेकर कही ये बात :

READ MORE :Fish Lover : पूरा दिन मछली खाता है और उसी का लगाता इत्र, जानें ऐसा क्यों करता है ये सख्स कंपनी ने निवेशकों को पंजीकृत सदस्य और अधिकृत व्यक्तियों के विवरण की जांच करने के लिए वेबसाइट पर अपने स्टॉक ब्रोकर को पता लगाने की सुविधा दी जाती है। कंपनी ने कहा है कि चारों शेयर मार्केट में निवेश पर रिटर्न सुनिश्चित करने और ट्रेडिंग के लिए सिक्योरिटीज मार्केट टिप्स( securities market tips) देते हैं। साथ ही निवेशकों से अपने क्रेडेंशियल शेयर करने के लिए कहकर उनके ट्रेडिंग खाते को मैनेज करने की पेशकश भी कर रहे थे. एनएसई ने बताया कि ऐसी योजनाओं में भागीदारी निवेशक के अपने जोखिम, लागत और परिणामों पर है क्योंकि ऐसी योजनाएं न तो मान्य हैं और न ही एक्सचेंज की तरफ से समर्थित हैं.