Dainik Haryana News

Small Business Idea : महज ही लागत से शुरू करें ये बिजनेस, हर साल होगी 9 लाख की कमाई

 
Small Business Idea : महज ही लागत से शुरू करें ये बिजनेस, हर साल होगी 9 लाख की कमाई
Disposal Making Business : इस बिजनेस को अगर आप छोटे स्तर पर करते हैं तो एक मशीन 2 लाख रुपए तक की आपको मिलेगी जो पेपर से बने गिलास बनाएगी। इसके बाद आप बड़े पैमाने पर बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको 6लाख रुपए तक की मशीन खरीदनी होगी। इसके लिए आपको राॅ मैटेरियल की जरूरत होगी जो दिल्ली जैसे बड़े शहरों से मिल जाएंगा। Dainik Haryana News : #Home Business Idea (ब्यूरो) : आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है। लेकिन ना ही तो कोई सरकार नौकरी मिल रही है और बिजनेस करने में लागत ज्यादा आ रही है। परंतु आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें ही तो इतनी लागत आती है और कमाई अच्छी मिलती है। इस बिजनेस को करने के लिए सरकार भी लोगों को पैसे की सहायता देती है। आईए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।

 डिस्पोजल मेकिंग बिजनेस(Disposal Making Business):

देश में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। इसके चलते सरकार ने प्लास्टिक को बैन कर दिया है। सरकार ने प्लास्टिक से बनी चीजों पर बैन लगाने के बाद पेपर से बनी चीजों को इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इसलिए लोग ज्यादातर पेपर से बनी चीज जैसे डिस्पोजल, प्लेट आदि जैसी चीजों की मांग ज्यादा कर रहे हैं। हर एक शादी-ब्याह के फंक्शन में पेपर से बनी चीजों की मांग ज्यादातर बढ रही है। READ ALSO : Haryana News: तीन पुलिसकर्मी पहुंचे अनिल विज के पास मदद् की गुहार लेकर

कितनी आएगी लागत?

इस बिजनेस को अगर आप छोटे स्तर पर करते हैं तो एक मशीन 2 लाख रुपए तक की आपको मिलेगी जो पेपर से बने गिलास बनाएगी। इसके बाद आप बड़े पैमाने पर बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको 6लाख रुपए तक की मशीन खरीदनी होगी। इसके लिए आपको राॅ मैटेरियल की जरूरत होगी जो दिल्ली जैसे बड़े शहरों से मिल जाएंगा। READ MORE : HSSC Group C Admit Card : इस दिन जारी होंगे हरियाणा ग्रुप सी के एडमिट कार्ड, चेक करें लिस्ट 6 लाख रुपए की मशीन और 4 लाख रुपए तक का मैटेरियल आपको लगाना होगा। इसके बाद जब भी आप काम करते हैं तो आपको हर महीने की 80 हजार के करीब कमाई हो सकती है। इसके लिए आपको 500 वर्ग फीट की जगह की जरूरत होगी। अगर आप एक साल में 2.20 करोड पेपर कप को बना लेते हैं और बेच देते हैं तो आपको साल की 9 लाख की कमाई हो सकती है।