Dainik Haryana News

Success Tips : इस महिला नें अडानी और अंबानी को भी छोड़ा पीछे, इतनी है नेट वर्थ

 
Success Tips : इस महिला नें अडानी और अंबानी को भी छोड़ा पीछे, इतनी है नेट वर्थ
Savitri Jindal Net Worth : देश में सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में अंबानी व अडानी आते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने इन दोनों को भी पीछे छोड़ दिया है। आइए खबर में जानते हैं इस महिला के बारे में। Dainik Haryana News,Ambani and Adani NetWorth(NewDelhi): आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसकी नेट वर्थ ने तो देश के सबसे अमीर आदमियों को भी झटका सा दिया है। यह महिला भारत की पांचवी सबसे ज्यादा पैसों वाली महिला भी बन चुकी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स की रिपोर्ट के अनुसार उनकी संपत्ति में 9.6 बिलियन डॉलर (798 अरब 49 करोड़ 44) लाख रुपए का इजाफा हुआ है। READ ALSO :Business News : आज ही शुरू करें हर घर में डिमांड वाला बिजनेस, कमा लेंगे मोटा पैसा

नाम है सावित्री जिंदल :

हाल ही में सावित्री जिंदल की संपत्ति देखी जाए तो वह 25 बिलियन डॉलर (2081 करोड़ 67 अरब 85 लाख है)। अब वह विप्रो के पूर्व चेयरमैन अजीम को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। अजीम की संपति 24 बिलियन डॉलर है।

जाने कितनी है अडानी व अंबानी की संपत्ति?

सावित्री नें अडानी, अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की संपत्ति में इस साल 415 अरब 89 करोड़ 25 लाख रूपये का इजाफा हुआ है।इसी तरह एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी गोतम अडानी की संपत्ति देखी जाए तो वह 85.1 बिलियन डॉलर (7078 करोड़ से कम होकर 35.4 बिलियन डॉलर हो गई है। READ MORE :Haryanvi Jokes: चंदू अपनी मम्मी और पापा जी के साथ होटल में खाना खाने गया। वहां एक आदमी सिगरेट पी रहा था।

जानें सावित्री जिंदल के बारे में?

अब हम आपको सावित्री जिंदल( Savitri Jindal) के बारे में बताने जा रहे हैं, यह महिला जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन हैं। इस संपत्ति की स्थापना हरियाणा के रहने वाले दिवंगत ओपी जिंदल ने की थी। अपने पति के निधन के बाद उनकी पत्नी ने ही कंपनी की बागडोर अपने हाथों में ली और आज वो देश की सबसे पांच अमीरों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं। सावित्री का जन्म 1950 में असम के तिनसुकिया जिले में हुआ, 1970 में उनकी ओपी जिंदल( OP Jindal) के साथ शादी हुई और साल 2005 में ओपी जिंदल हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए। उसके बाद से ही पत्नी ने पूरे कारोबार को संभाला है।